MP News: वन विहार में इकलौती सफेद बाघिन की मौत, 11 साल पहले इंदौर से आयी थी, दो दिन से नहीं खाया था खाना

MP News: पार्क के असिस्टेंट डायरेक्टर एसके सिन्हा बताया कि रिद्धि को 4 साल की उम्र इंदौर के जू से आदान-प्रदान योजना के तहत 28 दिसंबर 2013 को वन विहार लाया गया था.
Van Vihar's only white tigress Riddhi died.

वन विहार की इकलौती सफेद बाघिन रिद्धी की मौत हो गई.

MP News: भोपाल में वन विहार की इकलौती उम्रदराज सफेद बाघिन रिद्धी की बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात मौत हो गई. वह लंबे समय से बीमार थी और दो दिन से भोजन छोड़ दिया था. मृत्यु का कारण वृद्धावस्था के कारण अंदरूनी अंगों का काम न करना पाया गया है. हालांकि सही कारण पता करने के लिए ब्लड सैंपल को जबलपुर भेजा गया है.

गुरुवार को ही पीएम के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया. पार्क के असिस्टेंट डायरेक्टर एसके सिन्हा बताया कि रिद्धि को 4 साल की उम्र इंदौर के जू से आदान-प्रदान योजना के तहत 28 दिसंबर 2013 को वन विहार लाया गया था. वह पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र थी. सिन्हा ने बताया कि गुरुवार सुबह वह अपने हाउस में मृत पड़ी मिली. वन्यप्राणी चिकित्सक डॉ. अतुल गुप्ता ने जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया. इससे पहले बुधवार को वह अपने हाउसिंग में सामान्य हालत में ही थी.

ये भी पढ़ें: सिंधिया ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस ने बाबा साहब को नीचे दिखाया, उन्हें चुनाव हरवाया, ये दलित विरोधी पार्टी

वन विहार में जानवर ओल्ड एज होम की तरह

राजधानी के वन विहार नेशनल पार्क में अधिकांश जानवर रेस्क्यू कर या फिर घायल अवस्था में लेकर आए जाते हैं. वन बिहार में कई जानवर बुजुर्ग है. जिन्हें बाड़े में रखकर देखभाल की जाती है. स्वस्थ होने पर उन्हें फिर दर्शकों के लिए सामने वाले बड़े में रखा जाता है.

ज़रूर पढ़ें