शिक्षा सम्मान समारोह में CM Vishnudev Sai ने की शिरकत, मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

विस्तार न्यूज़ द्वारा इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में आज शिक्षा सम्मान समारोह 2024 का आयोजन किया गया.
CM Vishnudev Sai

CM Vishnudev Sai

विस्तार न्यूज़ द्वारा इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में आज शिक्षा सम्मान समारोह 2024 का आयोजन किया गया. इस आयोजन में छत्तीसगढ़ की के 12वीं कक्षा के सीबीएसई और सीजीबीएसई के टॉपर छात्रों को सम्मानित किया गया. यह सम्मान समारोह में छत्तीसगढ़ के पांचो संभाग से टॉपर बच्चे शामिल हुए.

इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ की युवा गायिका आरु साहू ने भक्ति और छत्तीसगढ़ी गानों के साथ अपनी मनमोहक प्रस्तुति दी. जिसकी गीतों पर ऑडिटोरियम में बैठे छात्र खूब झूमे.

इस सामान समारोह में रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल भी शामिल हुए. उन्होंने छत्तीसगढ़ के शिक्षा को लेकर छात्रों को संबोधित किया और छत्तीसगढ़ किस तरह शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है और शिक्षा के लिए क्या-क्या प्रयोग किया जा रहे हैं उसके बारे में बताएं.

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी भी शामिल हुए. उन्होंने इस कार्यक्रम में अपने जीवन के संघर्षों के बारे में बताया कि वह किस तरह आईएएस ऑफिसर से नेता बनी इसके अलावा उन्होंने छात्रों से बात भी की जहां कार्यक्रम में सम्मिलित छात्रों ने उनसे कलेक्टर बनने, यूपीएससी जैसे कई विषयों को लेकर सवाल किया जिसका वह भी चौधरी ने जवाब दिया.

इसके बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कार्यक्रम में शामिल हुए. जहां उनका स्वागत सिंगर आरु साहू ने उन्हीं के लिए बनाए गए गीत से किया. वहीं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साय-साय वाले शब्द पर छात्र झूमे और फिर मुख्यमंत्री ने छात्रों से बातचीत भी की. सीएम ने छात्रों द्वारा किए गए तमाम सवालों का जवाब भी दिया कि किस तरह उन्हें बचपन में मैथ्स सब्जेक्ट सबसे ज्यादा पसंद था. उन्हें केमिस्ट्री पसंद नहीं थी. उन्होंने बताया कि कम उम्र में ही उन्होंने कितना संघर्ष किया और वह अपने स्कूल के टॉपर भी रहे. इसके अलावा उन्होंने अपनी दोस्तों की भी बातें बताई.

इस समारोह में छत्तीसगढ़ में 12वीं कक्षा में सीजी बोर्ड में टॉप करने वाली महक अग्रवाल को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सम्मानित किया और उन्हें एक स्कूटी दी,  इसके साथ ही उन्हें शील्ड भी प्रदान किया. इसके बाद बिलासपुर दुर्ग रायपुर बस्तर सरगुजा सभी संभाग के टॉपर छात्रों का सम्मानित किया.

यह भी पढ़ें: “हिजबुल्लाह के पीछे खड़ा रहेगा ईरान, दुश्मनों को पछताना होगा”, इजरायल को खामेनेई की धमकी

ज़रूर पढ़ें