MP News: खंडवा में गरबा आयोजन के लिए हिन्दू संगठनों और आयोजकों ने गाइडलाइन जारी की, गैर हिंदुओं को प्रवेश नहीं, आधार कार्ड लाना अनिवार्य

MP News: आयोजकों को हिन्दू संगठनों ने बताया कि गरबा आयोजनों में पारंपरिक परिधान, गैर हिंदुओं को प्रवेश नहीं दिए जाने दिया जाएगा. इसके साथ ही महिलाओं और पुरुषों के अलग अलग पंडाल लगाए जाने की बातें आयोजकों ने बताई.
Khandwa Garba Mahotsav

गरबा महोत्सव में इस बार कई नियम लागू करने की बात कही जा रही है.

MP News: नवरात्र शक्ति की भक्ति का पर्व है नवरात्र में गरबा के आयोजन भी होते है. खंडवा में भी गरबा के बड़े आयोजन किए जाते है. जिसमे बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेते है. वहीं पिछले कुछ सालों में गरबा आयोजनों होने वाली फुहड़ता को लेकर इस बार हिंदू संगठन सख्त नजर आ रहे हैं. पिछले कुछ सालों मे गरबा आयोजनों में होने वाली फूहड़ता को लेकर इस बार हिंदू संगठनों ने गरबा आयोजकों के साथ बैठक की.

गरबा पास के साथ आधार कार्ड अनिवार्य

खंडवा में तमाम हिंदू संगठनों ने मिलकर गरबा आयोजकों के साथ बैठक की. यहां गरबा आयोजन के लिए गाइडलाइन जारी की गई. जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक गरबा आयोजन में फैमेली को प्रवेश दिया जायगा, गरबा पास के साथ आधार कार्ड लाना अनिवार्य है, इसके साथ ही गैर हिंदू को प्रवेश प्रतिबंध रहेगा, और पारंपरिक परिधान में ही गरबा करने दिया जायेगा. आयोजक भी गाइडलाइन को लेकर ही अपने आयोजन की तैयारी में लगे हुए हैं. युवा भी गरबा में पारंपरिक परिधान को प्राथमिकता देने की बात कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े प्रत्याशी के मोबाइल पर आया बीजेपी सदस्यता का मैसेज, BJP नेताओं का कहना- मिस्ड काल देने पर ही आता है मैसेज

गरबा महोत्सव के प्रतिभागी बता रहे सही फैसला

गरबा आयोजनों में भाग लेने लिए गरबा की तैयारी करने वाली युवतियां भी इस फैसले को सही बता रही है. वह भारतीय परिधान में गरबा करने की बात कह रही है. आयोजक भी हिंदू संगठनों के साथ बैठक किए जाने के बाद गरबा आयोजन की गाइड लाइन जारी की जिसमे आधार कार्ड से प्रवेश, गैर हिन्दू के प्रवेश पर प्रतिबंध, तिलक लगाकर स्वागत होगा, इसके साथ ही पारम्परिक परिधान में गरबा करवाए जाने की बात कही जा रही है.

ज़रूर पढ़ें