MP News: PMO के पत्र पर भी IRCTC ने यात्री को दिया टालने वाला जवाब, पैसेंजर को दिया गया कॉन्टेक्ट नंबर भी अस्तित्व में नहीं

MP News: भोपाल के यात्री मिहिर कुमार व उनके साथी मधुसूदन देशपांडे ने भोपाल से दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस से सेकंड एसी का टिकट कराया. ट्रेन 8 घंटे से ज्यादा लेट होने पर उन्होंने टिकट कैंसिल कर दी. टीडीआर भरा पर जब उनका रिफंड नहीं मिला तो उन्होंने छानबीन शुरू की.
MP News Indian Railway Catering and Tourism Corporation

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन

MP News: प्रधानमंत्री कार्यालय से इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) को फारवर्ड जेनुइन शिकायत का भी समाधान नहीं हो पाया. मामला बेंगलुरु से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के 7:35 घंटे लेट होने का है. आईआरसीटीसी ने गोल-मोल जवाब देकर शिकायत को फाइल कर दिया. कॉन्टेक्ट के लिए 012345678910 फोन नंबर दिया जो अस्तित्व में नहीं है.

इस मामले में भोपाल के यात्री मिहिर कुमार ने पीएमओ को शिकायत भेजने के बाद अब हाईकोर्ट में जाने की तैयारी कर ली है. यह कोई पहला मामला नहीं है, जब आईआरसीटीसी की तरफ से यात्रियों को सही जानकारी नहीं दी गई है. इसके अलावा रेलवे को भी कई बार गुमराह किया गया है. आईआरसीटीसी(IRCTC) की इसी परेशानी की वजह से रेलवे की मुश्किलें बढ़ जाती है. क्योंकि रेलवे ट्रिब्यूनल बोर्ड में यात्री फिर शिकायत कर देते हैं और रेलवे को हरियाणा देना होता है.

ये है पूरा मामला

भोपाल के यात्री मिहिर कुमार व उनके साथी मधुसूदन देशपांडे ने भोपाल से दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस से सेकंड एसी का टिकट कराया. ट्रेन 8 घंटे से ज्यादा लेट होने पर उन्होंने टिकट कैंसिल कर दी. टीडीआर भरा पर जब उनका रिफंड नहीं मिला तो उन्होंने छानबीन शुरू की.

ये भी पढ़ें: जहर की पुड़िया लेकर उपमुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री से मिलने पहुंचा दंपति, अधिकारियों ने पीड़ित को कमरे में बंद किया

IRCTC का यह रवैया आपत्ति जनक

मिहिर का कहना है कि भोपाल डीआरएम आफिस सूचना के अधिकार में बता रहा है कि ट्रेन 7:35 घंटे लेट थी. इसके बावजूद आईआरसीटीसी मामले को टाल रहा है . इससे पीएमओ व रेलवे दोनों की छवि धूमिल हो रही है. फिर भी आईआरसीटीसी ने अपना रवैया नहीं सुधार और यात्री को जानकारी नहीं दी.

फर्जी नंबर दे दिया

IRCTC सीएमडी संजय कुमार जैन की तरफ से अपील भी फाइल कर दी गई. मिहिर कुमार को अपील क्लोज करने की सूचना के साथ जो कांटेक्ट के लिए 012345678910 नंबर दिया है. ऐसा नंबर अस्तित्व में ही नहीं है.

ज़रूर पढ़ें