CG News: विदा लेते मानसून में छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में हो सकती है बारिश, जानें कैसा रहेगा मौसम

मौसम के जानकारों की माने तो आज रविवार को राजधानी रायपुर में थोड़े बादल छाए रहेंगे और एक-दो जगहों पर बारिश होने की संभावना है.
CG News

CG News

CG News: छत्तीसगढ़ से अब मानसून विदा लेने को है, मानसून के जाने से पहले प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्की और मध्यम बारिश की संभावना बन रही है. मौसम के जानकारों की मानें तो आज रविवार को राजधानी रायपुर में थोड़े बादल छाए रहेंगे और एक-दो जगहों पर बारिश होने की संभावना है. आज के दो दिन बाद भी प्रदेश में एक-दो जगहों पर बारिश होने की संभावना है.

शनिवार 5 अक्तूबर को प्रदेश में कम बारिश देखने को मिली और एक-दो जगहों पर ही बारिश हुई. शनिवार को हुई बारिश में सबसे ज्यादा बारिश स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर दर्ज की गई, जहां 2 मिलीमीटर बारिश हुई. और जगहों इससे कम बारिश दर्ज की गई. सुकमा में सबसे ज्यादा 36.3 डिग्री और अंबिकापुर में सबसे कम 20.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ऐसा रहेगा मौसम का हाल

एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम बंगाल और उससे आसपास के इलाकों में बन रहा है. ये 3.1 किलोमीटर की रफ्तार से बड़ा हो रहा है. इसके साथ ही एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और आन्ध्रप्रदेश तट पर भी बन रहा है. इसकी वजह से प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना बन रही है.

यह भी पढ़ें: CG News: सहमति के साथ बनाया संबंध, फिर कहानी बनाकर पेश की याचिका, हाई कोर्ट ने की खारिज

तापमान कहीं कम कहीं ज्यादा

मौसम विभाग के पिछले 30 वर्षाें के आंकड़ों में अधिकतम तापमान लगभग सभी जगहों में सामान्य औसत से अधिक है. प्रदेश में न्यूनतम तापमान लगातार कहीं कम कहीं ज्यादा हो रहा है. आंकड़ों देखे जाएं तो अंबिकापुर में 0.4 डिग्री, जबकि पेंड्रा रोड में 0.2 डिग्री कम है. वहीं, जगदलपुर में यह 2.3 डिग्री, रायपुर में 1.4 डिग्री, बिलासपुर में 0.9 डिग्री और दुर्ग में 0.4 डिग्री सेल्सियस तक सामान्य औसत से अधिक है.

ज़रूर पढ़ें