CG News: नवरात्र में मां बम्लेश्वरी देवी मंदिर में बढ़ रही भीड़, कलेक्टर ने की व्यवस्था बनाए रखने की अपील

कलेक्टर ने मां बम्लेश्वरी मंदिर में भीड़ की अधिकता को देखते हुए सभी श्रद्धालुओं एवं पद यात्रियों से अपील की है और व्यवस्था बनाए रखने एवं जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की बात कही गई है.
CG News

CG News

CG News: विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी देवी मंदिर में लाखों की संख्या में नवरात्र पर्व पर लोग माता के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं, कलेक्टर ने मां बम्लेश्वरी मंदिर में भीड़ की अधिकता को देखते हुए सभी श्रद्धालुओं एवं पद यात्रियों से अपील की है और व्यवस्था बनाए रखने एवं जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की बात कही गई है,बता दें कि आज डोंगरगढ़ मेले में एक महिला की मौत हुई है मौत का कारण फिलहाल अज्ञात है,पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं से अपील की गई है.

राजनांदगांव जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर डोंगरगढ़ में विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी देवी का मंदिर स्थित है मां के दर्शन के लिए नवरात्रों पर पर लाखों की संख्या में भक्त यहां पहुंच रहे हैं. अभी तक लगभग 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए हैं भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा व्यवस्था बनाए रखने को लेकर अपील की जा रही है. वहीं डोंगरगढ़ मेले में आज एक लगभग 35 से 40 वर्षी महिला की मौत हुई है. मौत का कारण फिलहाल अज्ञात है और पुलिस जांच कर रही है.

कलेक्टर संजय अग्रवाल ने कहा कि मां बम्लेश्वरी मंदिर में भीड़ की अधिकता है. श्रद्धालु एवं पदयात्रियों से अपील है कि वह व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें और अपने परियों का इंतजार करें,इसके साथ ही बुजुर्ग बच्चों माता एवं दिव्यांगजनों को दर्शन के लिए पहले जाने दिया जाए,जिससे व्यवस्था बनी रहे,सभी अपनी पारी आने का इंतजार करें और माता का दर्शन करें और व्यवस्था बनाए रखने में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें. लाखों की संख्या में रोजाना भक्त माता के दर्शन के लिए पदयात्रा करते हुए और अन्य मार्गो से पहुंच रहे हैं,भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है.

यह भी पढ़ें: CG News: सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले दिव्यांग अधिकारी-कर्मचारियों के लिए हाई कोर्ट ने जारी किया ये निर्देश

ज़रूर पढ़ें