CG News: छत्तीसगढ़ में चिकन-मटन की ब्रिकी पर बैन! आदेश जारी

CG News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 1 नवंबर को चिकन-मटन की बिक्री पर बैन रहेगा. इस संबंध में रायपुर नगर निगम की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है.
cg news

चिकन-मटन की बिक्री पर रोक

CG News: रायपुर में 1 नवंबर को चिकन-मटन की ब्रिक्री पर प्रतिबंध रहेगा. महावीर निर्वाण दिवस के कारण नगर पालिक निगम ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है. आदेश के तहत 1 नवंबर को नगर पालिक निगम रायपुर के संपूर्ण सीमा परिक्षेत्र में मांस-मटन की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा.

रायपुर में चिकन-मटन की ब्रिकी पर बैन

रायपुर में 1 नवंबर को चिकन-मटन की ब्रिकी पर बैन रहेगा. इस संबंध में रायपुर नगर निगम ने आदेश भी जारी कर दिया है. आदेश के तहत महावीर निर्वाण दिवस के मौके पर 1 नवंबर को नगर पालिक निगम रायपुर के संपूर्ण सीमा परिक्षेत्र में मांस-मटन के विक्रय पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा.

छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं. इसके बाद नगर पालिक निगम रायपुर के स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर तृप्ति पाणीग्रही ने भी आदेश जारी किया है. आदेश के तहत महावीर निर्वाण दिवस पर 1 नवंबर 2024 शुक्रवार को रायपुर नगर पालिक निगम के संपूर्ण सीमा परिक्षेत्र में स्थित पशुवध गृह एवं समस्त मांस-मटन विक्रय की दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा जिला कौन-सा है? ज्यादातर लोग हो जाते हैं कंफ्यूज

होगी सख्त कार्रवाई

महावीर निर्वाण दिवस के मौके पर अगर किसी भी दुकान में मांस-मटन विक्रय करते पाए जाने पर मांस-मटन जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी. साथ ही संबंधित व्यक्ति के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें