Chhattisgarh: बलरामपुर में तनाव, युवक के आत्महत्या से गुस्साए लोगों ने ASP और पुलिसकर्मियों को दौड़ाया, Video वायरल

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में स्थित बलरामपुर थाना में गुरू चरण मंडल नामक एक युवक के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिए जाने के मामले में अभी भी बलरामपुर में तनाव की स्थिति बनी हुई है. वहीं आज गुस्साई भीड़ ने ASP और पुलिसकर्मियों को दौड़ाया.
Chhattisgarh news

बलरामपुर में लोगों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ाया

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में स्थित बलरामपुर थाना में गुरू चरण मंडल नामक एक युवक के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिए जाने के मामले में अभी भी बलरामपुर में तनाव की स्थिति बनी हुई है. वहीं आज गुस्साई भीड़ ने ASP और पुलिसकर्मियों को दौड़ाया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है, पुलिसकर्मी वहां से जान बचाकर भागते नजर जा रहे है.

गुस्साई भीड़ ने ASP और पुलिसकर्मियों को दौड़ाया

युवक की आत्महत्या के बाद बलरामपुर में तनाव, लोगों का फूटा गुस्सा

गुरुचरण बलरामपुर जिले के संतोषी नगर निवासी गुरु चरण मंडल स्वास्थ्य विभाग के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में संविदा के माध्यम से चौकीदार के पद पर पदस्थ था और उसकी पत्नी पिछले 20 दिनों से लापता थी इसके बाद महिला के मायके वालों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराया था और आशंका जताई थी कि गुरु चरण मंडल और उसके पिता के द्वारा उनकी बेटी के साथ कोई अनहोनी की वारदात को अंजाम दिया गया है इसके बाद से पुलिस लगातार गुरु चरण और उसके पिता को थाने में बुलाकर पूछताछ कर रही थी और इसी बीच कल दोपहर 3:00 बजे के करीब गुरु चरण मंडल से जब थाने में पूछताछ की जा रही थी इसी दौरान उसने थाने में बने बाथरूम में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली इस घटना के बाद मृतक के पिता ने आरोप लगाया था कि पुलिस के द्वारा लगातार टॉर्चर किया जा रहा था. मारपीट किया जा रहा था. जिससे परेशान होकर उसके बेटे ने आत्महत्या कर ली है वही इस घटना के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और लोगों ने थाने में हमला कर दिया दूसरी तरफ इस घटना के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्या में पुलिस बल जगह जगह तैनात किया गया है.

वहीं गुरु चरण मंडल की शव का जज की मौजूदगी में पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमार्टम किया गया है दूसरी तरफ स्थानीय और गांव के लोगों का कहना है कि युवक ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि पुलिस ने उसे मारकर फांसी में लटका दिया है. दूसरी तरफ सरगुजा रेंज के आईजी अंकित गर्ग ने कहा है कि पूरे मामले की जांच कर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर एयरपोर्ट पर अराइवल हॉल की सुविधा नहीं, भूखे-प्यासे सफर कर रहे यात्री, 72 सीटर विमान भी जा रहा खाली

थाना प्रभारी और एक आरक्षक को किया गया सस्पेंड

वहीं दूसरी तरफ गुरु चंद मंडल की मौत के बाद सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर उसकी पत्नी कहां है क्योंकि उसकी लापता पत्नी की खोजबीन को लेकर ही पुलिस गुरु चंद और उसके पिता शांति मंडल सहित परिवार के सदस्यों को थाने में बैठकर पूछताछ कर रही थी आरोप लगाया जा रहा है कि मृतक गुरु चंद मंडल को पुलिस पिछले चार दिनों से थाने में बैठ कर लगातार टॉर्चर करते हुए पूछताछ कर रही थी और उसके साथ ही उसके पिता और अन्य लोगों के साथ पुलिस के द्वारा मारपीट भी किया गया है, हालांकि पूरे मामले की जांच की जा रही है, वहीं रात में ही बलरामपुर के थाना प्रभारी और एक आरक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है.

ज़रूर पढ़ें