UP Cabinet Expansion: अगले 2-3 दिनों में होगा योगी कैबिनेट का विस्तार! ओम प्रकाश राजभर और RLD की एंट्री तय, इन्हें भी मिल सकती है जगह

UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में अगले कैबिनेट विस्तार के दौरान बीजेपी नए सहयोगियों को मंत्रीमंडल में जगह दे सकते है.
Yogi Adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ

UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से योगी सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार की अटकलों तेज हो गई है. दिल्ली में बीते एक सप्ताह के अंतर दूसरी बार हुई बैठक के बाद इन अटकलों और हवा मिली है. सूत्रों की माने तो राज्य में अब अगले दो से तीन दिन के अंदर मंत्रीमंडल विस्तार होने की संभावना है. इस दौरान बीजेपी राज्य में अपने नए सहयोगियों को भी मौका दे सकती है.

सूत्रों की माने तो योगी कैबिनेट के विस्तार में सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के अलावा बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान को मंत्री बनाया जा सकता है. इसके अलावा एनडीए के नए सहयोगी के तौर पर आरएलडी को भी जगह दी जा सकती है. आरएलडी को मंत्री पद दिए जाने की संभावना है. इसके अलावा बीजेपी अपनी पार्टी से दो नए चेहरों को मंत्रीमंडल में जगह दी जा सकती है. इस विस्तार के दौरान फिर एक ओबीसी समीकरण का ध्यान रखा जाएगा.

एनडीए के दो नए साथी

दरअसल, ओम प्रकाश राजभ की पार्टी सुभासपा का बीजेपी के साथ बीते साल जुलाई में गठबंधन हुआ था. इसके बाद सुभासपा प्रमुख लगातार मंत्री बनने का दावा करते रहे हैं. दूसरी ओर चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के बाद जयंत चौधरी ने भी बीजेपी के साथ दिल मिलाने के बात कही थी. बीते राज्यसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार को समर्थन कर अपने दिल की बात का संदेश दे दिया है.

ये भी पढ़ें: BJP CEC Meeting: ‘400 पार’ के लिए हाईप्रोफाइल बैठक, बीजेपी नेताओं का PM मोदी के साथ 4 घंटे मंथन, जल्द आ सकती है पहली लिस्ट

बता दें कि गुरुवार को एक निजी मीडिया चैनल के साथ बातचीत करते हुए ओम प्रकाश राजभर के बयानों से नाराजगी की अटकलें शुरू हो गई थी. तब उन्होंने कहा था कि मैं राज पाठ नहीं मिली तो मैं होली नहीं मनाऊंगा. बीते लंबे वक्त से कई बार बीजेपी हाईकमान से मुलाकात के बाद भी उन्हें मंत्री पद नहीं मिलने के कारण इस बयान को उनकी नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि वह बाद में इस बयान पर सफाई देते हुए मजाकिया लजहे में नजर आए.

ज़रूर पढ़ें