स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में झारखंड HC ने लिया संज्ञान, DGP और मुख्य सचिव से मांगी रिपोर्ट 

सूत्रों के मुताबिक, इस बीच दुमका प्रशासन ने सोमवार को सामूहिक बलात्कार पीड़िता के पति को मुआवजे के तौर पर 10 लाख रुपये का चेक सौंपा है.
Spanish Tourist Gangraped

गिरफ्तार हुए तीन आरोपी

Spanish Tourist Gangraped: झारखंड हाई कोर्ट ने सोमवार को दुमका जिले में एक विदेशी पर्यटक के साथ सामूहिक बलात्कार का स्वत: संज्ञान लिया है. HC ने डीजीपी, मुख्य सचिव और एसपी से मामले पर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा है. कार्यवाहक चीफ जस्टिस एस चन्द्रशेखर और जस्टिस नवनीत कुमार की खंडपीठ ने इस संबंध में डीजीपी, मुख्य सचिव और एसपी को नोटिस जारी किया है.

पीड़िता के पति को सहायता के रूप में दिया 10 लाख का चेक

वहीं झारखंड पुलिस ने शेष 3 आरोपियों को पकड़ने के लिए एसआईटी का गठन किया है. सूत्रों के मुताबिक, इस बीच दुमका प्रशासन ने सोमवार को सामूहिक बलात्कार पीड़िता के पति को सहायता के तौर पर 10 लाख रुपये का चेक सौंपा है. पुलिस ने बताया कि राज्य की राजधानी रांची से लगभग 300 किलोमीटर दूर हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में शुक्रवार को विदेशी पर्यटक के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया, जब वह अपने पति के साथ एक तंबू में रात बिता रही थी.

चार आरोपियों की तलाश

पुलिस ने कहा कि पीड़ित मुआवजा योजना के तहत जीवित बचे व्यक्ति को 10 लाख रुपये की सहायता प्रदान की गई. मामले में त्वरित कार्रवाई की गयी है. हम आरोपियों को जल्द सजा दिलाने की कोशिश करेंगे.” डीसी ने कहा कि पर्यटक जोड़ा मंगलवार को पुलिस सुरक्षा में दुमका से रवाना होगा. उन्होंने कहा, “वे जो भी मदद चाहेंगे हम उसे देने के लिए तैयार हैं.” पीड़िता के पति ने त्वरित कार्रवाई के लिए झारखंड पुलिस को धन्यवाद दिया. अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाकी चार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है.

ज़रूर पढ़ें