UP Cabinet Expansion: BJP के इन दो चेहरों की आज होगी योगी कैबिनेट में एंट्री, राजभर को मिलेगा ‘राज पाट’, RLD को भी मिलेगी जगह

UP Cabinet Expansion: योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला कैबिनेट विस्तार मंगलवार की शाम को पांच बजे होगा.
Yogi Adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ

UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार मंगलवार को शाम पांच बजे होने वाला है. इस कैबिनेट विस्तार के बाद बीते लंबे समय से चली आ रही है अटकलों पर विराम लगेगा. वहीं दूसरी ओर एनडीए के नए सहयोगी दल सुभासपा और आरएलडी की योगी कैबिनेट में एंट्री होगी.

योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला मंत्रीमंडल विस्तार मंगलवार को शाम पांच बजे होने की संभावना है. इस मंत्रीमंडल विस्तार के दौरान बीजेपी के नए सहयोगियों सुभासपा और आरएलडी की यूपी सरकार में एंट्री होगी. सूत्रों की माने तो सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर को उनका ‘राज पाट’ मिलेगा. जबकि दारा सिंह चौहान को दिल्ली से लखनऊ तक लगातार दौड़ लगाने का फल मिलना तय है.

आरएलडी से बन सकते हैं दो मंत्री

इन दोनों के अलावा आरएलडी से विधायक अनिल कुमार का नाम मंत्री पद की रेस में चल रहा है. सूत्रों की माने तो आरएलडी के दो मंत्री पद मिलने की संभावना है. इसके अलावा आजम खान के गढ़ में बीजेपी के किले को मजबूत करने वाले आकाश सक्सेना का मंत्री बनना तय है. बीते उपचुनाव में उन्होंने आजम खान के गढ़ रामपुर से जीत दर्ज की थी. उन्हें हमेशा से आजम खाने के विरोधी के तौर पर जाना जाता रहा है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘गेम चेंजर’ मेनिफेस्टो तैयारी कर रही कांग्रेस! AI तकनीक के जरिए प्रचार, युवाओं के साथ महिलाओं और रोजगार पर फोसक

गौरतलब है कि ये मंत्रीमंडल विस्तार ऐसे वक्त में हो रहा है कि जब राज्य में विधान परिषद का चुनाव होने वाला है और बीते कुछ दिनों के दौरान सहयोगी दलों के नाराजगी की खबरें मीडिया में आती रही हैं. कई बार ओम प्रकाश राजभर ने मंत्री नहीं बनाए जाने पर दर्द भी बयां किया है.

बता दें कि बीते साल जुलाई महीने में ही सुभासपा एनडीए गठबंधन में शामिल हुई थी. इसके बाद ओम प्रकाश राजभर लगातार मंत्री बनने का दावा करते रहे हैं. हालांकि कई दबा उन्हें इन दावों की वजह से ट्रोल भी होना पड़ा है.

ज़रूर पढ़ें