Ram Mandir: महाकाल की नगरी में अवध जैसा उत्सव, सना अलबेला के भजनों पर झूमे शहरवासी 

Ram Mandir: मध्यप्रदेश शासन व मंदिर प्रबंध समिति के सहयोग से भव्य उत्सव मनाने की तैयारी की जा रही है.
ujjain

उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. ऐसे में देशभर में उत्साह का माहौल बना हुआ है. बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में इसे भव्य तरीके से मनाया जाएगा, जिसकी शुरुआत राम उत्सव कार्यक्रम के जरिए हो चुकी है. इस मौके पर भजन संध्या का आयोजन किया गया. इसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. महाकाल मंदिर के प्रांगण में अवध जैसा उत्साह देखने को मिल रहा है. महाकाल मंदिर के शिखर पर खूबसूरत लाइटिंग की गई है जिससे रौशनी से पूरा मंदिर प्रांगण जगमगा उठा है.

सना अनबेला के भजनों से भक्तिमय हुआ शहर

राम उत्सव आयोजन के तीसरे दिन शुक्रवार को युवा भजन गायक सना अलबेला की भजन संध्या का आयोजन किया गया है. इस मौके पर सना ने ‘’महाकाल सरकार…मेरे महाकाल सरकार’’ प्रसिद्ध भजन गाकर लोगों में उत्साह भर दिया. 

कन्याओं ने राम भजन पर दी प्रस्तुति

वहीं विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में इस उत्सव को लेकर छोटी-छोटी कन्याओं द्वारा भगवान श्रीराम के भजनों पर अलौकिक प्रस्तुति दी गई, जिसके साथ ही भगवान श्रीराम दरबार का पूजन अर्चन और आरती भी की गई.

6 दिवसीय राम उत्सव

बता दें कि महाकाल मंदिर के प्रांगण में 6 दिवसीय राम उत्सव मनाया जा रहा है. यहां आने वाले श्रद्धालु राम भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं. जो भी श्रद्धालु श्री महाकाल लोक होते बाबा महाकाल के दर्शन के लिए आ रहें हैं, वो भजनों पर गाते-नाचते नजर आ रहे हैं. पूरे उज्जैन को खूबसूरत लाइटिंग से सजाया जा चुका है. श्री महाकालेश्वर मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने बताया कि 22 जनवरी को  महाकालेश्वर मंदिर के प्रांगण में उत्सव मनाया जाएगा. इस मौके पर मंदिर में कई तरह के धार्मिक कार्यक्रमों और भव्य भँडारे का आयोजन होगा.

ज़रूर पढ़ें