Chhattisgarh: चार साल बाद राज्य खेल अलंकरण समारोह का हुआ आयोजन, सीएम विष्णुदेव साय ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Chhattisgarh News: कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शाहिद विनोद चौबे की पत्नी रंजना चौबे और शहिद कौशल यादव की माता को सम्मानित किया.
Chhattisgarh News

राज्य खेल अलंकरण समारोह

Chhattisgarh News: रायपुर में राज्य खेल अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया. जिसमे प्रदेश भर के खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. खिलाड़ियों का यह सम्मान पिछली सरकार में लंबित था. खिलाड़ियों को अलग-अलग श्रेणियों में सम्मान दिया गया.

4 साल बाद हुआ राज्य खेल अलंकरण समारोह

प्रदेश में 4 साल बाद राज्य खेल अलंकरण समारोह सम्पन्न हुआ. राजधानी रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में ये समारोह संपन्न हुआ. कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, खेल मंत्री टंकराम वर्मा, कृषि मंत्री रामविचार नेताम, रायपुर सांसद सुनील सोनी, विधायक राजेश मूढ़त, अनुज शर्मा, मोतीराम साहू, इन्द्र कुमार साहू भी मौजूद रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शाहिद विनोद चौबे की पत्नी रंजना चौबे और शहिद कौशल यादव की माता को सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें – जिला न्यायालय ने राजनांदगांव कलेक्टर की गाड़ियां कुर्क करने का सुनाया फैसला, जानिए क्या है पूरा मामला…

इन पुरस्कारों से किया गया सम्मानित

बता दें कि वर्ष 2019-20 के लिए शहीद राजीव पांडे पुरस्कार के लिए 6, शहीद कौशल यादव पुरस्कार के लिए 6, वीर हनुमान सिंह पुरस्कार के लिए 2, शहीद पंकज विक्रम सम्मान 27, शहीद विनोद चौबे सम्मान के लिए 5 और मुख्यमंत्री ट्राफी के लिए 25 खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. वर्ष 2020-21 के लिए शहीद राजीव पांडेय पुरस्कार के लिए 11, शहीद कौशल यादव पुरस्कार के लिए 3, वीर हनुमान सिंह पुरस्कार के लिए 1, शहीद पंकज विक्रम सम्मान 16, शहीद विनोद चौबे सम्मान के लिए 5 और मुख्यमंत्री ट्राफी के लिए 26 चयनित खिलाड़ियों को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया.

सीएम साय ने कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा 15 साल भाजपा की सरकार थी तो हमारे प्रदेश के शहीदों के नाम पर राज्य खेल अलंकरण की शुरुआत की थी. जिसे कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया था अब इसकी फिर से शुरुआत हुई है.

ज़रूर पढ़ें