MP News: मुख्य सचिव वीरा राणा को मिला 3 महीने का एक्सटेंशन, लोकसभा चुनाव कराने के बाद होंगी रिलीव

MP News: इस दौरान मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव भी हो जाएंगे. इसके बाद एमपी के फुल फ्लैश मुख्य सचिव की पोस्टिंग के लिए मशक्कत शुरू हो जाएगी.
veera-rana- image

मध्यप्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा (फोटो- सोशन मीडिया)

MP News: मध्य प्रदेश में पहली महिला मुख्य सचिव को एक्सटेंशन देने का रास्ता साफ हो गया है. रिटायरमेंट से ठीक 15 दिन पहले केंद्र की सहमति से एक्सटेंशन देने पर मुहर लग गई है. वीरा राणा को तीन महीने का एक्सटेंशन दिया गया है. यानी कि राणा के नेतृत्व में ही एमपी में लोकसभा चुनाव होगा.

ये भी है: पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा के उद्घाटन के मौके पर बोले सीएम मोहन यादव- प्रदेश में पर्यटन की वृद्धि होगी

वीरा राणा को एक्सटेंशन मिलने से सीनियर आईएएस संजय बंदोपाध्याय बिना मुख्य सचिव रिटायर हो जाएंगे. कुछ महीनों पहले ही केंद्र सरकार ने उन्हें मूल राज्य कैडर में भेजा था. जिसके बाद उन्हें कृषि विभाग का आयुक्त बनाया गया है. वहीं वीरा राणा को तीन महीने का एक्सटेंशन मिलने के बाद उनका कार्यकाल 30 जून तक रहेगा.

इस दौरान मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव भी हो जाएंगे. इसके बाद एमपी के फुल फ्लैश मुख्य सचिव की पोस्टिंग के लिए मशक्कत शुरू हो जाएगी. इसमें पीएम मोदी के करीब और भरोसेमंद अफसर अनुराग जैन को मौका मिल सकता है.

दरअसल, वीरा राणा को राज्य सरकार की सहमति से मुख्य सचिव नहीं बनाया गया था. विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लागू होने के चलते चुनाव आयोग ने पोस्टिंग की थी. मोहन सरकार ने राणा का कार्यकाल जारी रखा और एक्सटेंशन के प्रस्ताव को भी भेजा गया. राज्य सरकार के प्रस्ताव पर दिल्ली से सहमति मिल गई है. माना जा रहा है कि एक दो दिन में आदेश भी जारी हो जाएगा.

ज़रूर पढ़ें