Ravichandran Ashwin: अश्विन को क्यों नहीं मिली टीम इंडिया की कप्तानी? दिग्गज स्पिनर ने खुद बताई वजह

Ravichandran Ashwin: अश्विन ने हाल ही में 100 टेस्ट खेलने की उपलब्धि हासिल की है. साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट भी पूरे किए. उनका मानना है कि ओवरथिंकिंग के टैग ने उन्हें बहुत नुकसान पहुंचाया है.
Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin: टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है. अश्विन का मानना है कि ओवरथिंकिंग के टैग ने उन्हें बहुत नुकसान पहुंचाया है. इसी के चलते टीम इंडिया की कप्तानी उन्हें नहीं मिल पाई. बता दें कि अश्विन ने हाल ही में 100 टेस्ट खेलने की उपलब्धि हासिल की है. साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट भी पूरे किए.

इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में जब अश्विन से पूछा गया कि क्या ओवरथिंकर का ठप्पा उनके खिलाफ काम किया है? अश्विन ने कहा, “हर किसी के पास अलग-अलग तरीके होते हैं. जो तरीका मेरे लिए काम करता है, वह रविंद्र जडेजा के लिए काम नहीं करेगा. क्रिकेट समुदाय इसे वास्तव में सरल रखना पसंद करता है. जब तक बहुत जरूरत न हो, वे इसे सुधारने का प्रयास नहीं करता.”

ये भी पढ़ेंः WPL 2024 का खिताब ही नहीं… पर्पल कैप-ऑरेंज कैप पर भी RCB का कब्जा, जीत के बाद क्या बोलीं स्मृति मंधाना?

मान लिया गया है कि कप्तान के तौर पर फिट नहीं होंगे

अश्विन ने कहा, “ऐसा नहीं है कि मैं आज अपना एक्शन लूं. कल अगर मैं किसी टीम का नेतृत्व कर रहा हूं तो मैं जडेजा के पास जाऊं और उनसे कहूं कि उन्हें अपना एक्शन बदलना चाहिए. मैं इतना मूर्ख नहीं हूं. एक तरह से लोगों ने मान लिया कि ऐसा ही होगा. उन्होंने मान लिया है कि वह एक कप्तान के रूप में फिट नहीं बैठेंगे और यह काफी अनुचित मूल्यांकन है.”

अबतक कैसा रहा अश्विन का क्रिकेट करियर

दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अबतक 100 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 3,309 रन बनाए और 516 विकेट चटकाए हैं. वहीं, अश्विन ने अबतक 116 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें 707 रन बनाए और 156 विकेट चटकाए. बात करें टी20 की तो उन्होंने 65 मुकाबले खेले हैं. जिसमें 184 रन बनाए और 72 विकेट चटकाए हैं.

ज़रूर पढ़ें