MP में धीमी रही वोटिंग की रफ्तार, होशंगाबाद में हुआ सबसे ज्यादा मतदान, जानें अन्य सीटों का हाल

सात बार से सांसद वीरेंद्र कुमार की टीकमगढ़ और चार बार के सांसद गणेश सिंह की सतना सीट पर प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.
वोटिंग के दौरान कतार में खड़े वोटर

वोटिंग के दौरान कतार में खड़े वोटर

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के 6 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में मतदान हुआ. सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक हुए मतदान % की अगर बात करें तो MP में 58.35 प्रतिशत वोटिंग हुई है. इन सीटों पर कुल 80 प्रत्याशियों के बीच सत्ता की लड़ाई है. सात बार से सांसद वीरेंद्र कुमार की टीकमगढ़ और चार बार के सांसद गणेश सिंह की सतना सीट पर प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. जिन सीटों पर दूसरे चरण में मतदान हुआ है उनमें टीकमगढ़ लोकसभा सीट, दमोह लोकसभा सीट, खजुराहो लोकसभा सीट,सतना लोकसभा सीट,रीवा लोकसभा सीट और होशंगाबाद लोकसभा सीट शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: संदेशखाली मामले की CBI जांच के आदेश के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार, दाखिल की याचिका

कहां हुआ सबसे ज्यादा मतदान?

  • टीकमगढ़ – 59.79
  • दमोह 56.68
  • खजुराहो 56.44
  • सतना 61.87
  • रीवा 48.67
  • होशंगाबाद 67.86

महिला ने कहा- पहले वोट फिर शादी

दूसरे चरण के मतदान से ठीक पहले मध्य प्रदेश चुनाव आयोग ने एक तस्वीर के कैप्शन में लिखा, “पहले वोट फिर शादी. होशंगाबाद लोकसभा के अंतर्गत तेंदूखेड़ा विधानसभा के शाहपुर की रोशनी लोधी का विवाह 26 अप्रैल को संपन्न होगा. उन्होंने संकल्प लिया है कि पहले वे मतदान करेंगी, फिर शादी की रस्में निभाएगीं. आप भी हो जाइए तैयार, मतदान करने जरूर जाएं.

बता दें कि छह सीट पर होने वाले चुनाव के लिए प्रचार अभियान बुधवार शाम को ही समाप्त हो गया था. इन 6 सीटों पर केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार का टीकमगढ़ और मध्य प्रदेश भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा का खजुराहो लोकसभा क्षेत्र भी शामिल है. प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई है. कांग्रेस ने 2019 के आम चुनावों में मप्र की 29 सीट में से सिर्फ एक सीट जीती थी.

ज़रूर पढ़ें