National Voters Day 2024: नए वोटर्स पर BJP का फोकस, तेजस्वी सूर्या बोले- ‘पार्टी का मकसद इस बार भी…’

National Voters Day 2024: राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुरुआत पहली बार 2011 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने की थी.
National Voters' Day

Image Credit: ©google

National Voters Day 2024: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने करीब एक करोड़ नए मतदाताओं से संपर्क किया हैं. इसकी जानकारी देते हुए बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बेंगलुरु के सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में पार्टी देशभर में नए मतदाताओं से संपर्क अभियान चला रही है. इस अभियान को लेकर भाजपा का मुख्य उद्देश्य नए मतदाताओं से जुड़ना है.

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अनुसार इस बार देश में सात करोड़ नए मतदाता हैं. युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 2019 का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी युवाओं ने अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में पार्टी का मकसद इस बार भी युवाओं को आगे रखने का है. तेजस्वी सूर्या ने कहा कि युवा वर्ग देश का भविष्य है. साथ ही उन्होंने इस बार पर जोर देते हुए कहा कि युवा ही केंद्र में तीसरी बार मोदी जी को सत्ता में लाएगी.

ये भी पढ़ें: Bihar News: मोदी सरकार के फैसले से विपक्ष भी गदगद, धुर विरोधी भी कर रहे तारीफ

5000 जगहों पर नमो नव मतदाता कार्यक्रम

भाजपा के सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि 25 जनवरी को पार्टी 5000 जगहों पर नमो नव मतदाता कार्यक्रम कर रही है. इस कार्यक्रम के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी देश के तकरीबन एक करोड़ उन मतदाता से जुड़ रहे हैं जो आगामी लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान करेंगे. इसके साथ तेजस्वी सूर्या ने इंडिया गठबंधन पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि इस गठबंधन का जमीन पर कोई अस्तित्व नहीं है.

2011 में पहली बार मनाया गया था ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’

राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुरुआत पहली बार 2011 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के जरिए की गई थी. इसी वर्ष 25 जनवरी को पहली बार राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया था. साथ ही भारत इस बार अपना 14वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाने जा रहा है. 

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से नए वोटर्स के साथ संवाद किया है. इस पिछले बार कि तरह फिर से नए युवा वोटर्स पर फोकस कर रही है.

ज़रूर पढ़ें