MP News: ‘औरंगजेब ने जज़िया कर लगाया था और आज कांग्रेस…’, गुना में गरजे सीएम योगी आदित्यनाथ, बोले- यहां कमल खिलना तय

MP News: सीएम योगी ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सिंधिया परिवार की जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि अफगानों ​को सिंधिया परिवार ने भारत की सीमा के बाहर धकेलने का काम किया था.
MP News

CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

MP News: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण (7 मई) में मध्य प्रदेश की नौ सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें गुना, ग्वालियर, भोपाल, बैतूल, मुरैना, भिंड, सागर, विदिशा और राजगढ़ शामिल हैं. तमाम सियासी दल जोरों-शोरों से प्रचार कर रहे हैं. सत्तारूढ़ भाजपा ने भी अपने सभी वरिष्ठ नेताओं को ग्राउंड जीरो पर उतार दिया है. इसी क्रम में शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुना से बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां कमल खिलना तय है.

सिंधिया परिवार को लेकर कही ये बात

सीएम योगी ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सिंधिया परिवार की जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि अफगानों ​को सिंधिया परिवार ने भारत की सीमा के बाहर धकेलने का काम किया था. वहीं, विपक्षी कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “औरंगजेब ने जज़िया कर लगाया था और आज कांग्रेस भी अपने घोषणा पत्र में जज़िया कर की बात करती है. ये जज़िया कर वही है जो उन्होंने विरासत टैक्स की बात की है.” सीएम योगी ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी  कहते हैं गुलामी के अंशों को समाप्त करेंगे, विरासत का सम्मान करेंगे लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस कहती है कि हम विरासत टैक्स लगाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “चारो ओर एक ही स्वर है कि फिर एक बार मोदी सरकार और लोगों से पूछा जाता है कि मोदी सरकार क्यों चाहिए? तो लोग कहते हैं कि विकास के साथ-साथ सब कुछ होगा लेकिन जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे… यह संकल्प जो देश में दिख रहा है वो अभूतपूर्व है. आज भारत एक नया भारत है.”

ये भी पढ़ेंः गाजीपुर, कन्नौज और बदायूं…यूपी की इन 3 सीटों पर फतह बीजेपी के लिए चुनौती

2019 में हार गए थे ज्योतिरादित्य सिंधिया

गुना सीट से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट दिया है. वहीं, कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के टिकट पर कृष्णपाल सिंह यादव ने जीत दर्ज की थी. उन्हें 6,14,049 वोट मिले थे. जबकि कांग्रेस के टिकट पर लड़े सिंधिया को 4,88,500 वोट मिले थे.

ज़रूर पढ़ें