“कांग्रेस और सपा के DNA में राम द्रोह…”, सीएम योगी ने I.N.D.I.A ब्लॉक पर जमकर साधा निशाना

सीएम योगी ने कहा, "देश की जनता कांग्रेस के छद्म स्वरूप से भली-भांति परिचित है. जनता जानती है कि ये (कांग्रेस) अब जो भी दिखावा कर रहे हैं, वह हकीकत पर आधारित नहीं है."
CM Yogi

CM Yogi

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. योगी ने कहा कि उनके डीएनए में ‘राम द्रोह’ भरा हुआ है.पूर्व कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा के इस्तीफे का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा, “वह राम लला का आशीर्वाद लेने के लिए अयोध्या आईं और कांग्रेस के नेताओं ने उनका अपमान किया. अपमान से तंग आकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया. इससे पता चलता है कि कांग्रेस और सपा के डीएनए में ‘राम द्रोह’ है. I.N.D.I.A ब्लॉक से जुड़े लोगों के डीएनए में ‘राम द्रोह’ है.

उन्होंने आगे कहा, “देश की जनता कांग्रेस के छद्म स्वरूप से भली-भांति परिचित है. जनता जानती है कि ये (कांग्रेस) अब जो भी दिखावा कर रहे हैं, वह हकीकत पर आधारित नहीं है. ये सिर्फ देश की जनता को धोखा देना चाहते हैं. देश लेकिन जनता इनकी नौटंकी जानती है इसलिए जनता इसे रसातल की ओर धकेल रही है.” गौरतलब है कि रविवार को राधिका खेड़ा ने पार्टी सदस्यों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

राधिका खेड़ा ने क्या कहा?

अपने इस्तीफे के बाद राधिका ने कहा, “मैंने हमेशा सुना है कि कांग्रेस राम विरोधी, सनातन विरोधी और हिंदू विरोधी है, लेकिन मैंने कभी इस पर विश्वास नहीं किया. महात्मा गांधी हर बैठक की शुरुआत ‘रघुपति राघव राजा राम’ से करते थे. जब मैं राम के पास गया तो मुझे इस वास्तविकता से अवगत हुआ.अपनी दादी के साथ मंदिर गया और वहां से लौटने के बाद मैंने अपने घर के दरवाजे पर ‘जय श्री राम’ का झंडा लगा दिया और उसके बाद कांग्रेस पार्टी मुझसे नफरत करने लगी. जब भी मैंने तस्वीरें या वीडियो पोस्ट किए, मुझे डांटा गया और पूछा गया कि जब चुनाव प्रक्रिया चल रही थी तब मैं अयोध्या क्यों गई. ”

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: गुजरात में बीजेपी ही नहीं, कांग्रेस ने भी मुसलमानों से बनाई दूरी, 10 फीसदी आबादी लेकिन केवल BSP ने उतारा मुस्लिम कैंडिडेट

खेड़ा ने इस्तीफे में क्या लिखा?

राधिका खेड़ा ने कहा कि पार्टी के सदस्यों ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया लेकिन मुझे पार्टी से न्याय नहीं मिला. खेड़ा ने लिखा था, “यह प्राचीन काल से एक स्थापित सत्य है कि जो लोग धर्म का समर्थन करते हैं उनका विरोध किया गया है. इसके उदाहरण हिरण्यकशिपु से लेकर रावण और कंस तक हैं. वर्तमान में, कुछ लोग नाम लेने वालों का विरोध कर रहे हैं.” उसी तरह भगवान श्री राम का जन्मस्थान भी हर हिंदू के लिए अपनी पवित्रता के साथ बहुत महत्व रखता है और जहां हर हिंदू रामलला के दर्शन मात्र से ही अपना जीवन सफल मानता है, वहीं कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं.”

ज़रूर पढ़ें