तीन चरणों के चुनाव में कितनी सीटें जीत रही बीजेपी, अमित शाह ने बता दिया

अमित शाह यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि देश में तीन चरण के चुनाव में हम 200 सीटों के करीब पहुंच गए हैं.
अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: चौथे चरण के मतदान से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. तेलंगाना में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ” 2024 का चुनाव राहुल गांधी वर्सेज नरेंद्र मोदी का चुनाव है, यह चुनाव वोट फॉर जिहाद के अगेंस्ट, वोट फॉर विकास का चुनाव है.य ह चुनाव राहुल गांधी की चाइनीज गारंटी के खिलाफ, मोदी जी की भारतीय गारंटी का चुनाव है.”

तीन चरण के बाद 200 सीट के करीब पहुंचने का दावा

अमित शाह यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि देश में तीन चरण के चुनाव में हम 200 सीटों के करीब पहुंच गए हैं. गृह मंत्री शाह ने तेलंगाना के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा, “सुन लो रेवंत रेड्डी इस बार तेलंगाना में हम 10 से ज्यादा सीट जीतने वाले हैं और तेलंगाना में डबल डिजिट मोदी जी को 400 पार कराने वाला है.”

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने मुसलमानों को आरक्षण देकर एससी, एसटी और ओबीसी के साथ अन्याय किया है. ‘ए’ का मतलब है सांसद असदुद्दीन ओवैसी, ‘बी’ का मतलब है बीआरएस और ‘सी’ का मतलब है कांग्रेस और इन तीनों को तेलंगाना में ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’ मनाने की अनुमति नहीं दी गई.

यह भी पढ़ें: MP News: भोपाल के हमीदिया अस्पताल के डॉक्टरों ने दुर्लभ बीमारी “न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर” का किया इलाज, 39 साल के युवक की बचाई जान

इससे पहले तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी पर एक बड़ा आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि एलन मस्क की कंपनी टेस्ला तेलंगाना में निवेश करना चाहती थी, लेकिन पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें यहां आने से रोक दिया. दोनों ने मस्क पर गुजरात में निवेश करने का दबाव बनाया था.

कांग्रेस ने किया दक्षिण में ज्यादा सीटें जीतने का दावा

बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी के विजय रथ को रोक लिया जाएगा. अब तक तीन चरणों का मतदान हो चुका है. कांग्रेस को दक्षिण भारत के राज्यों में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत की उम्मीद है, जबकि यूपी और बिहार जैसे राज्यों में पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर करने की संभावना भी जताई गई हैं. हालांकि, अभी तक पार्टी की तरफ से खुलकर नहीं कहा गया है कि वह तीन चरणों में कितनी सीटों पर आगे है.

ज़रूर पढ़ें