“11 बार नेहरू, 10 बार राजीव गांधी की सरकार में हुआ संशोधन”, संविधान बदलने के आरोपों पर CM Mohan Yadav का पलटवार

CM Mohan Yadav in Maharashtra: सीएम यादव ने कहा कि कांग्रेस द्वारा संविधान को एक तरफ करके आपातकाल लगाने की घोषणा की गई और आज ये लोगों को डरा रहे हैं. 
CM Mohan Yadav

सीएम मोहन यादव

CM Mohan Yadav in Maharashtra: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है. सभी वरिष्ठ नेता लगातार पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव-प्रचार कर रहे हैं. इस कड़ी में मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव महाराष्ट्र पहुंचे हैं. उन्होंने मुंबई दक्षिण स्थित भाजपा कार्यालय पर शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सीएम यादव ने कांग्रेस द्वारा संविधान बदलने के लगाए जा रहे आरोपों पर पलटवार किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदिरा गांधी ने संविधान में संशोधन किया, 11 बार जवाहर लाल नेहरू ने संशोधन किया और 10 बार राजीव गांधी की सरकार में संशोधन हुआ. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस द्वारा संविधान को एक तरफ करके आपातकाल लगाने की घोषणा की गई और आज ये लोगों को डरा रहे हैं.

उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के ‘बीजेपी आरएसएस पर प्रतिबंध लगाएगी’ वाले बयान पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि ठाकरे शिवसेना के लिए लड़ें और उसके आंतरिक मामले का ध्यान रखें. संघ को उनसे किसी प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है. इसका अपना राष्ट्रवादी चेहरा है, वे कोई राजनीतिक दल नहीं हैं. ऐसे पवित्र संगठन पर सवाल उठाना ठीक नहीं है.”

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान ‘पीएम मोदी झूठे हैं, उन्होंने अपने वादे पूरे नहीं किए’ पर यादव ने कहा, “मल्लिकार्जुन खड़गे ने कुछ भी कहा हो, वह अपनी पार्टी के भीतर मुश्किल से ही बोल पाते हैं. कोई नहीं सुनता उन्हें अपनी पार्टी में. ऐसे नेताओं का पीएम मोदी जैसे व्यक्ति के खिलाफ बोलना दुर्भाग्यपूर्ण है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए.”

ये भी पढ़ेंः स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, CM केजरीवाल के पूर्व पीएस बिभव कुमार को गिरफ्तार किया

स्वाति मालीवाल को लेकर कही ये बात

सीएम यादव ने स्वाति मालीवाल से बदसलूकी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरा है. उन्होंने कहा, “जो कुछ भी कहना है वह केजरीवाल को कहना चाहिए क्योंकि यह सब उनकी पार्टी और आवास में हुआ. लोग इन सभी चीजों को देख रहे हैं और वे उसे माफ नहीं करेंगे.”

ज़रूर पढ़ें