कितनी सीटें जीत रही BJP? Prashant Kishor ने कर दी भविष्यवाणी

प्रशांत किशोर ने कहा, "मुझे लगता है कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सत्ता में वापसी कर रही है. उन्हें पिछले चुनाव के बराबर सीटें मिल सकती हैं या थोड़ा बेहतर प्रदर्शन कर सकती है."
Prashant Kishor

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम दौर में प्रवेश कर चुका है. 7 में से पांच चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं. 4 जून को रिजल्ट घोषित किए जाने से पहले राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को बड़ा दावा कर दिया है. पीके ने बता दिया है कि इस चुनाव में बीजेपी कितनी सीटों पर जीत हासिल करेगी.

मीडिया चैनल के इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को एक और जीत दिला सकते हैं. जन सुराज पार्टी प्रमुख ने भविष्यवाणी की है कि बीजेपी पार्टी की सीटों की संख्या 2019 की 303 सीटों के करीब या उससे भी अधिक हो सकती है.

बीजेपी को पिछले चुनाव के बराबर सीटें मिल सकती हैं: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा, “मुझे लगता है कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सत्ता में वापसी कर रही है. उन्हें पिछले चुनाव के बराबर सीटें मिल सकती हैं या थोड़ा बेहतर प्रदर्शन कर सकती हैं. हमें बुनियादी बातों पर गौर करना चाहिए. अगर मौजूदा सरकार और उसके नेता के खिलाफ गुस्सा है, तो इस बात की संभावना है कि कोई ऑप्शन मौजूद हो या न हो, लोग उन्हें वोट देकर सत्ता से बाहर करने का फैसला कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Women Wrestlers Case: कोर्ट ने बृजभूषण सिंह से पूछा, क्या आप गलती मानते हैं? जवाब में बोले- कोई सवाल ही नहीं

एनडीए वापस आती दिख रही है: PK

प्रशांत किशोर ने कहा कि  भाजपा 275 सीटें जीतती है, तो उसके नेता यह नहीं कहेंगे कि हम सरकार नहीं बनाएंगे, क्योंकि हमने दावा किया था कि हम 370 सीटें जीतेंगे. इसलिए, हमें यह देखना होगा कि उन्हें 272 सीटें मिल रही हैं या नहीं, जो कि बहुमत का आंकड़ा है. राजनीति और बकबक जारी रहेगी. टिप्पणी करने वाले ऐसा करते रहेंगे, लेकिन मुझे कोई जोखिम नहीं दिखता, और एनडीए सत्ता में वापस आती दिख रही है.

ज़रूर पढ़ें