Exit Poll: नतीजों से पहले सियासत! छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने एग्जिट पोल को बताया गलत, पार्टी प्रत्याशी ने EVM में गड़बड़ी के लगाए आरोप

Exit Poll: बिलासपुर में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा है कि 4 जून तक इंतजार कर लीजिए पब्लिक अपना आशीर्वाद कांग्रेस को ही दे रही है.
Exit Poll, Chhattisgarh, Congress

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने एग्जिट पोल को बताया गलत, पार्टी प्रत्याशी ने EVM में गड़बड़ी के लगाए गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024 Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान खत्म हो चुके हैं. अब 4 जून को इसके नतीजे जारी होंगे. इससे पहले देश की कई मीडिया एजेंसियों की ओर से एग्जिट पोल के आंकड़े भी जारी कर दिए गए हैं. वहीं इस पर सियासत भी शुरू हो चुकी है. अलग-अलग मीडिया चैनलों की ओर से चलाए जा रहे एग्जिट पोल के आंकड़ों को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पदाधिकारी ने गलत ठहराया है. बिलासपुर में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा है कि 4 जून तक इंतजार कर लीजिए पब्लिक अपना आशीर्वाद कांग्रेस को ही दे रही है. उन्होंने कहा कि पहले भी इस तरह के कई सर्वे झूठ साबित होते रहे हैं. इसीलिए इसमें कोई शक नहीं है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में जीत रही है और 11 में 7 सीट उनकी आनी है.

कई सीटों पर कांग्रेस जीत रही- पार्टी प्रवक्ता

अभय नारायण राय की बात को शहर के कांग्रेस अध्यक्ष विजय पांडे ने भी दोहराया है और कहा है कि बिलासपुर के अलावा कोरबा, कांकेर, राजनांदगांव और अन्य सीटों पर कांग्रेस चुनाव जीत रही है. शहर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विजय पांडे का कहना है की बिलासपुर में कांग्रेस के सांसद प्रत्याशी देवेंद्र यादव चुनाव जीत रहे हैं क्योंकि वह युवा हैं और जातिगत समीकरण के आधार पर भी उन्हें अच्छा खासा वोट मिलना तय है. यादव वोट उनके तरफ जाएगा जो की ढाई लाख के करीब है. इसके अलावा कांग्रेस ने जान लगाकर जिले में पूरी मेहनत की है, जिसका भी अच्छा रिजल्ट आएगा. वहीं कांग्रेस उम्मीदवार देवेंद्र यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोकसभा चुनाव में EVM मशीन में गड़बड़ी के गंभीर आरोप लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: 4 जून के लिए BJP-कांग्रेस का एक्शन प्लान तैयार, मतगणना स्थल पर एजेंटों की तैनाती की व्यवस्था पूरी

आठ विधानसभा क्षेत्रों में हुई गड़बड़ी- देवेंद्र यादव

देवेंद्र यादव ने BJP और जिला निर्वाचन अधिकारी की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए 600 से अधिक गड़बड़ी होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि यह गड़बड़ी जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों में हुई है. उनका कहना है कि उन्होंने 28 तारीख को इसकी शिकायत स्थानीय निर्वाचन अधिकारियों करते हुए बताया था कि कोटा, बिलासपुर, मस्तूरी, बेलतरा, मुंगेली, लोरमी, समय और तान्या में मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी की गई. उन्होंने 2251 मतदान केंद्रों पर 17सी फॉर्म मिलान करने को लेकर असमानता और बैलट यूनिट में भी गड़बड़ी की बात कही. इसके अलावा उन्होंने जिला निर्वाचन की ओर से सेकंड रिमिडाइजेशन रिपोर्ट, कमिश्निंग मॉकपोल और अन्य दस्तावेजों में भी लापरवाही का आरोप लगाकर निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से शिकायत की.

ज़रूर पढ़ें