Chhattisgarh: सुजीत स्वर्णकार की मौत के मामले में CBI जांच और आर्थिक मदद की मांग, VHP ने कृषि मंत्री पर लगाया उपेक्षा का आरोप

Chhattisgarh News: बलरामपुर जिले में बजरंग दल के सह संयोजक सुजीत स्वर्णकार की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस पर लीपापोती का आरोप लगा है.
Chhattisgarh, Sujit Swarnkar death case

सुजीत स्वर्णकार और किरण काशी की मौत मामले में जांच के लिए SIT गठित

Chhattisgarh News: विश्व हिंदू परिषद ने छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री राम विचार नेताम पर गंभीर आरोप लगाए हैं. रामविचार नेताम के गृह क्षेत्र बलरामपुर में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पुलिस की ओर से सही कार्रवाई नहीं किए जाने पर विश्व हिंदू परिषद ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि मंत्री राम विचार नेताम जैसे अनुभवी व जिम्मेदार नेता अपने दायित्व से पूरी तरह विमुख होकर एक संवेदनहीन प्रशासक की तरह इस मामले में व्यवहार कर रहे हैं जिसे सही नहीं कहा जा सकता. इतना ही नहीं विश्व हिंदू परिषद ने यह भी कहा है कि हिंदूत्ववादी सरकार से हिंदू संगठन इस तरह के व्यवहार की अपेक्षा नहीं कर रहा था.

दोषी पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग

वहीं, बलरामपुर जिले में बजरंग दल के पदाधिकारी की हत्या के मामले में सही आरोपियों को नहीं पकड़े जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है. साथ ही इस हत्याकांड की जांच CBI से कराए जाने और मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि प्रदान करने की मांग की गई है और जांच के बाद दोषी पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग भी शामिल है. वहीं राम विचार नेताम ने गृहमंत्री को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने हत्याकांड की जांच के लिए SIT गठित करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: CG News: ‘लोकतंत्र बनाम माओवाद’ विषय पर विचार गोष्ठी कल, मुख्य अतिथि होंगे डिप्टी सीएम विजय शर्मा

सुजीत स्वर्णकार को किया गया हलाल- VHP

बलरामपुर जिले में बजरंग दल के सह संयोजक सुजीत स्वर्णकार की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस पर लीपापोती का आरोप लगा है. 27 मई को संदिग्ध अवस्था में सुजीत स्वर्णकार का शव जंगल में पाया गया था. मृतक के शरीर में पेट और जांघ में धारदार हथियार से वार किया गया था. इस बात का पंचनामा में भी जिक्र है. उसकी उंगलियां और गर्दन भी तोड़ी गई थी. विश्व हिन्दू परिषद का आरोप है कि उसे हलाल करके अधमरा करने के बाद जीवित शरीर पर करंट लगाया गया. तड़पाकर हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया.

बजरंग दल ने पिछले दिनों किया था चक्का जाम

बता दें कि इस हत्याकांड मामले में बलरामपुर जिले में बजरंग दल और अन्य संगठन के लोगों ने पिछले दिनों शहर में विरोध प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम किया था, साथ ही बलरामपुर शहर को बंद कर दिया गया था. इस दौरान लोगों ने राम विचार नेताम का भी पुतला दहन किया था. हालांकि, इस पूरे मामले को लेकर राम विचार नेताम ने पहले भी कहा है कि अगर मृतक के परिजन जांच से संतुष्ट नहीं हैं तो सरकार इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कराएगी और जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: सरगुजा संसदीय क्षेत्र में 4 जून को 14.53 लाख वोटों की गिनती, तीन लेयर में रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

राम विचार नेताम ने की SIT जांच की मांग

वहीं अब राम विचार नेताम ने छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री को पत्र लिखकर SIT का गठन करने की मांग की है. अब देखना होगा कि यह जांच कब शुरू होती है. क्योंकि बलरामपुर पुलिस का कहना है की यह हत्या की घटना नहीं है बल्कि करंट लगने से मौत हुई है. वहीं जंगल में तरंगित तार बिछाने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह ने यह भी कहा है कि तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद भी पुलिस की जांच जारी है और पता लगाया जा रहा है कि इस पूरे मामले में कोई साजिश तो नहीं है.

ज़रूर पढ़ें