MP Election Result: छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर BJP ने लगाई सेंध, विवेक बंटी साहू ने नकुलनाथ को हराया

MP Election Result: प्रदेश में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट सबसे हॉट मानी जा रही थी. इस सीट को जीतने के लिए भाजपा ने मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा ताकत झोंकी थी.
Vivek Bunty Sahu has defeated Nakul Nath in Chhindwara.

छिंदवाड़ा में विवेक बंटी साहू ने नकुलनाथ को हरा दिया है.

MP Election Result: लोकसभा चुनाव में परिणाम आ गए है. प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अपने गढ़ छिंदवाड़ा को बचाने में भी नाकाम रही. अब बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने नकुल नाथ को  1 लाख 10 हजार वोट से हरा दिया है. दोनों के बीच जीत का अंतर करीब 1 लाख वोटों का रहा.

MP की सबसे हॉट सीट छिंदवाड़ा

बता दें कि, प्रदेश में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट सबसे हॉट मानी जा रही थी. इस सीट को जीतने के लिए भाजपा ने मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा ताकत झोंकी थी. यहां पर पहले चरण में ही वोटिंग हुई थी. इस बार छिंदवाड़ा लोकसभा में 79.83 फीसदी वोटिंग हुई है.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी, जानिए MP की टॉप 5 हॉट सीटों का हाल

नकुल नाथ और बंटी साहू के बीच था मुख्य मुकाबला

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने फिर से अपने मौजूदा सांसद नकुल नाथ को मौका दिया था. वहीं, बीजेपी ने विधानसभा चुनाव हारे विवेक बंटी साहू को उम्मीदवार बनाया था. वोटिंग के बाद दोनों पक्षों ने जीत के दावे भी किए थे. इस बार लेकिन वोटिंग से पहले छिंदवाड़ा में सियासी उठा पटक थी. यहां सबसे ज्यादा पाला बदलने का खेल हुआ था. लगातार कई कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी.

ज़रूर पढ़ें