“EVM जिंदा है या मर गई? मैंने सोचा ये लोग अर्थी लेकर जुलूस निकालेंगे…”, पुराने अंदाज में नजर आए पीएम मोदी

ठक शुरू होते ही वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने लोकसभा में भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा.
PM Modi

PM Modi

PM Modi Speech: आज नई दिल्ली में एनडीए संसदीय दल की बैठक थी. इस बैठक में पीएम मोदी को सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुना गया. इसके बाद पीएम मोदी ने बैठक को पुराने अंदाज में नजर आए. उन्होंने ईवीएम को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने कहा 4 जून को जब नतीजे आ रहे थे, तब मैं कामों में व्यस्त था. फोन कॉल लगातार आ रहे थे. मैंने पूछा आंकड़े तो ठीक है जरा ये बताओ कि ईवीएम जिंदा है या मर गया क्योंकि विपक्ष वाले चाह रहे थे कि देश के लोगों का लोकतंत्र से विश्वास ही उठ जाए और लगातार ये लोग ईवीएम को गाली दे रहे थे.

विपक्ष के ताले लग गए: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे तो लग रहा था कि ये लोग ईवीएम की अर्थी लेकर जुलूस निकालेंगे. लेकिन 4 जून की शाम आते-आते उनको ताले लग गए. ईवीएम ने उन्हें चुप कर दिया. यही भारत के लोकतंत्र की ताकत है. मुझे उम्मीद है कि अगले 5 वर्षों तक ईवीएम का रोना नहीं सुनना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: ’10 साल बाद भी कांग्रेस 100 सीटों का आंकड़ा नहीं छू सकी’, NDA संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद बोले मोदी

9 जून को शपथ ले सकते हैं पीएम मोदी

इस बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. इससे पहले दिन में पीएम मोदी ने एनडीए संसदीय बैठक को संबोधित किया, जिसमें पीएम मोदी को गठबंधन का नेता चुना गया. बैठक शुरू होते ही वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने लोकसभा में भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा. इस निर्णय का भाजपा नेता अमित शाह ने भी समर्थन किया.

नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को होने की संभावना है, जिसमें कई वैश्विक नेताओं की उपस्थिति होगी,जिन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है. गुरुवार को मुख्य चुनाव आयुक्त और उनकी टीम ने राष्ट्रपति से मुलाकात की और उन्हें नवनिर्वाचित सदस्यों की सूची सौंपी. इस बीच, जेडी(यू) ने अग्निवीर योजना की समीक्षा की भी मांग की है और टीडीपी ने मोदी 3.0 मंत्रिमंडल में कम से कम तीन से चार स्थान मांगे हैं.

ज़रूर पढ़ें