Stock Market ने 3 जून का तोड़ा रिकॉर्ड, लगातार तीसरे दिन भी दिखी तेजी, ऑल टाइम हाई पर पहुंचा सेंसेक्स

Stock Market Today: सेंसेक्स 1618 अंक की बढ़त बनाने के साथ 76,693 के लेवल पर क्लोज हुआ. इसी के साथ NSE भी 468 अंक की तेजी पर 23,290 के स्तर पर बंद हुआ.
Share Market, Stock Market

शेयर मार्केट में रफ्तार

Stock Market Today: 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बुरी तरह से धड़ाम हुए शेयर बाजार में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी तेजी देखने को मिला. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी BSE के 30 शेयरों वाले सेंसेक्स ने नया ऑल टाइम हाई बनाया और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी NSE निफ्टी भी उपर ही चढ़ता हुआ देखा गया. दिन के अंत में सेंसेक्स 1618 अंक की बढ़त बनाने के साथ 76,693 के लेवल पर क्लोज हुआ. इसी के साथ निफ्टी भी 468 अंक की तेजी पर 23,290 के स्तर पर बंद हुआ.

NDA सरकार को बहुमत मिलने के बाद मिली तेजी

बता दें कि, शेयर मार्केट में चुनावी नतीजों के जारी होने के दौरान बड़ी गिरावट देखने को मिला. एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक नतीजे ना आने पर शेयर मार्केट में बड़ी गिरावट देखने को मिला था. इसके अगले ही दिन NDA सरकार को बहुमत मिलने के बाद से शेयर मार्केट में तेजी देखने को मिला. हालांकि, इसके अगले ही दिन बुधवार से मार्केट में तेजी का सिलसिला शुरू हुआ. अब यह लगातार तीन दिनों से जारी है. इसके बाद शुक्रवार को NDA के संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी को पीएम के लिए चुने जाने पर सेंसेक्स में फिर से बढ़त देखी गई.

यह भी पढ़ें: MP में सूपड़ा साफ होने पर कांग्रेस ने बगावत तेज, पार्टी के नेता ने जीतू पटवारी से मांगा इस्तीफा, दिग्विजय-कमलनाथ को भी घेरा

BSE का सेंसेक्स सुबह मामूली उछाल पर हुआ ओपन

शुक्रवार को BSE का सेंसेक्स सुबह मामूली उछाल के साथ 75,031.79 के लेवल पर ओपन हुआ, लेकिन इसके बाद इसमें तेजी दर्ज हुई और 1600 अंकों से की बढ़त के साथ 76,795.31 का लेवल छू लिया. यह सेंसेक्स का ऑल टाइम हाई लेवल है. इसके अलावा NSE का निफ्टी भी 22,821.85 के लेवल पर ओपन होने के बाद रफ्तार पकड़ लिया और 23,000 के पार निकल गया. यह 23,320 के दिन के हाई लेवल तक गया. बता दें कि यह आंकड़ा निफ्टी के हाई लेवल 23,338 के करीब है. शुक्रवार की तेजी के चलते BSE मार्केट कैप भी बढ़ा है. इससे इन्वेस्टर्स की संपत्ति में 7.5 लाख करोड़ का जोरदार उछाल आया है.

ज़रूर पढ़ें