Chhattisgarh: अंबिकापुर में रोक-टोक करने से नाराज बेटे ने की पिता की हत्या, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Chhattisgarh News: सरगुजा जिले में एक युवक ने अपने पिता की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसका पिता उसके हर कामकाज में रोकता टोकता था पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
Chhattisgarh News

आरोपी

Chhattisgarh News: सरगुजा जिले में एक युवक ने अपने पिता की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसका पिता उसके हर कामकाज में रोकता टोकता था पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

रोकटोक से नाराज बेटे ने की पिता की हत्या

उदयपुर थाना इलाके के गांव दौलतपुर में यह घटना हुई है रामसुन्दर नामक व्यक्ति ने थाना उदयपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसका पिता 4 जून से गायब था और घर के बाहर ताला लगा हुआ था. इस पर घर जाकर देखने से घर के अंदर से बदबू आने पर अपने भाइयो और गाँव वालो के समक्ष घर का ताला तोड़कर देखा, जहां उसका पिता दशरथ खाट मे मृत हालत मे पड़ा था और कम्बल से ढका हुआ था और खाट के नीचे खून गिरकर जम गया था. मृतक के साथ रहने वाला उसका पुत्र ठाकुर राम भी घर में नहीं था. पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शव पंचनामा की कार्यवाही कर मामले मे गवाहों के कथन व शार्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर मृतक दशरथ की हत्या गले में धारदार हथियार से चोट पहुंचाकर होना पाया. इसके बाद संदेही मृतक के छोटे पुत्र ठाकुर राम के विरुद्ध धारा 302 का अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू किया गया.

ये भी पढ़ें- राजनांदगांव में कांग्रेस से निष्कासित सुरेन्द्र दास ने लगवाया विदाई होर्डिंग, कभी भूपेश बघेल पर लगाया था उपेक्षा करने का आरोप

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा मामले के संदेही का पता तलाश किया जा रहा था, पुलिस टीम के सतत प्रयास से संदेही की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ करने कर आरोपी ठाकुर राम 23 वर्ष ने बताया कि उसके पिता दशरथ उसे बार-बार किसी भी बात पर रोकता टोकता रहता था, दबाव बनाता था, किसी भी कार्य को करने से मना करता था,जिस बात पर नाराज होकर उसने घर में रखे टांगा से अपनी पिता दशरथ के गले में वार कर हत्या कर दी.

पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

आरोपी बेटा शव को कंबल से ढक कर कमरे में ताला लगाकर घर से भाग गया तथा दूसरे दिन पुनः घर आकर शव को गढ्‌ढा खोदकर छिपाने के लिए अपने मकान के पीछे बाड़ी में गढ़ढा खोदा था. शव को वहां तक उठाकर गड्ढे तक नहीं ले जा सका. इसके बाद कमरे का ताला लगाकर मौक़े से फरार हो जाना बताया, आरोपी द्वारा अपराध घटित करना स्वीकार किये जाने पर आरोपी के निशानदेही पर घर के बगल कमरे में रखा टांगा बरामद किया गया. आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेजा गया.

ज़रूर पढ़ें