Indore में CM मोहन यादव ने 51 लाख पौधे लगाने के अभियान का किया शुभारंभ, जिले को मिली पीएम श्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 2 हेलीकॉप्टर की सौगात

CM Mohan Yadav: दौर में 51 लाख पौधे लगाए जा रहे है जिसकी शुरुआत 7 जुलाई से होगी. 7 जुलाई से 13 जुलाई तक कुल 39 लाख और 14 जुलाई को एक दिन 11 लाख पौधे लगाकर इंदौर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगा.
The Chief Minister extended his best wishes on the initiative of planting 51 lakh saplings being taken by Indore.

इंदौर द्वारा लिए जा रहे 51 लाख पौधे लगाने के इनीशिएटिव पर मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएं दी.

CM Mohan Yadav: इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में पीएम मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शामिल हुए. यहां उन्होंने 51 लाख पेड़ लगाने के महा अभियान की शुरुआत की. कार्यक्रम में उनके साथ कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, तुलसी सिलावट तमाम विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहे. इंदौर में 51 लाख पौधे लगाए जा रहे है जिसकी शुरुआत 7 जुलाई से होगी. 7 जुलाई से 13 जुलाई तक कुल 39 लाख और 14 जुलाई को एक दिन 11 लाख पौधे लगाकर इंदौर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगा.

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि इंदौर स्वच्छ हो गया, स्वस्थ हो गया. अब इंदौर के लिए स्लोगन है हरा भरा हो इंदौर में इस अभियान में बड़े स्तर पर लोग काम कर रहे हैं. पीएम के अभियान एक पेड मां के नाम में पूरे मध्य प्रदेश में सीधे 5 करोड़ पेड़ लगाए जायेंगे. इसमें इंदौर ने अकेले ही हमारा सबसे बड़ा बोझ कम करते हुए 51 लाख पौधे लगाने का संकल्प लिया है. उसके लिए प्रदेश सरकार नगर निगम के माध्यम से 10 करोड़ और फॉरेस्ट के माध्यम से 10 करोड़ कुल 20 करोड़ इस अभियान में देगी. मीडिया से चर्चा में सीएम ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए परोपकार का काम किया जा रहा है, जिसमें न केवल प्रदेश सरकार बल्कि आम जनता भी बढ़-चढ़कर भाग ले रही है. इंदौर द्वारा लिए जा रहे 51 लाख पौधे लगाने के इनीशिएटिव पर मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएं दी.

ये भी पढ़ें: इंदौर में टोपीबाज दंपति ने फ्लैट बेचने के नाम लाखों ठगे, पैसा लिया पर फ्लैट के दस्तावेज अब तक नहीं दिए

2 हेलीकॉप्टर मिले

इंदौर से ओंकारेश्वर और उज्जैन के लिए पीएम श्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत हेलीकॉप्टर सेवा भी आज से शुरू कर दी गई है. आने वाले समय में इंदौर आने वाले और बाहर से आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए एक अच्छी सुविधा साबित होगी. फिलहाल 2 हेलीकॉप्टर से शुरुआत की गई है, जुलाई में 2 हेलीकॉप्टर और मिलेंगे.

ज़रूर पढ़ें