MP News: खुले बोरवेल में गिरी जहरीली नागिन, 4 दिन के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया

Jabalpur News: जबलपुर के फुलर भीटा गांव में जितेंद्र साहू ने अपने घर में बोरवेल का गड्डा कराया था. जहां नागिन गढ्ढे में गिर गई.
In Jabalpur, the serpent fell into a 50 feet deep borewell and got stuck at a depth of 6 feet.

जबलपुर में 50 फीट गहरे बोरवेल में नागिन गिर कर 6 फीट की गहराई पर जाकर फंस गई.

Jabalpur News: अब तक आपने बोरवेल के गड्ढे में बच्चों के गिरने के मामले तो खूब सुने होंगे. लेकिन जबलपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जो सबको हैरान कर रहा है दरअसल यहां बोरवेल में कोई बच्चा नहीं बल्कि एक 6 फीट लंबी जहरीली नागिन गिर गई थी जो पिछले चार दिनों से बोरवेल में फंसी थी. 50 फीट गहरे इस बोरवेल में नागिन जब गिरी तो 6 फीट की गहराई पर जाकर फंस गई. लेकिन नागिन पिछले 4 दिनों से इस कदर फुसकार रही थी कि लोगों का घरों में रहना मुश्किल हो गया. दहशत के चलते घर के लोग बोरवेल के आसपास भी नहीं भटक रहे थे.

जबलपुर के फुलर भीटा गांव में जितेंद्र साहू ने अपने घर में बोरवेल का गड्डा कराया था. गड्ढे में मशीन लगानी थी जिसकी वजह से कुछ दिनों के लिए गड्ढे को छोड़ दिया गया था. लेकिन इसी दौरान कुछ दिनों से गड्ढे में सांप के फूंकार में की आवाज आ रही थी. जिसे सुनकर पहले तो घर वालों ने सोचा कि सांप अपने आप गड्ढे से बाहर आ जाएगा. लेकिन जब फुसकारने की आवाज लगातार आती रही तो जितेंद्र ने सर्प विशेषज्ञ को सूचना दी.

ये भी पढ़ें: इंदौर के राजवाड़ा में दुकान लगाने को लेकर आपस में भिड़ी महिलाएं, देर तक चला ड्रामा

2 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

जबलपुर के सर्व विशेषज्ञ गजेंद्र दूबे अपने साथियों के साथ मिलकर 2 घंटे तक नागिन का रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार नागिन को गड्ढे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. गड्ढे में फंसे होने की वजह से ही नागिन और भी ज्यादा खतरनाक हो गई थी. इसलिए रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी वक्त लग गया. लेकिन नागिन पूरी तरह सुरक्षित है और अब उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा. शार्प विशेषज्ञ से मिली जानकारी के मुताबिक नागिन कोबरा प्रजाति की है जो बहुत जहरीली होती है और चूहे के शिकार करने के दौरान गड्ढे में गिर गई होगी.

ज़रूर पढ़ें