MP News: MBA पेपर लीक मामला, DAVV में NSUI का उग्र प्रदर्शन, प्रदेश अध्यक्ष और इंदौर अध्यक्ष गिरफ्तार

Davv Paper Sacm: इस पूरे प्रदर्शन में सबसे बड़ा पहलू यह रहा कि यूनिवर्सिटी के अधिकारियो को यह ही नही मालूम कि प्रदर्शन क्यों किया गया है.
DAVV INDORE

कॉलेज की मान्यता रद्द करने और कुलगुरु के इस्तीफे की मांग को लेकर एनएसयूआई ने यूनिवर्सिटी कैंपस में जमकर हंगामा किया.

Indore News: इंदौर में डीएवीवी में मंगलवार दोपहर जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी नेता अक्षय कांति बम के कॉलेज की मान्यता रद्द करने और कुलगुरु के इस्तीफे की मांग को लेकर एनएसयूआई ने यूनिवर्सिटी कैंपस में जमकर हंगामा किया. हंगामा बढ़ता देख पुलिस भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया. इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओ और पुलिस के बीच जमकर धक्कामुक्की हुई. पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष शहर अध्यक्ष सहित अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. इंदौर के डीएवीवी के एमबीए फर्स्ट सेमेस्टर के 2 पेपर लीक हुए थे. ये पेपर बीजेपी नेता अक्षय कांति बम के कॉलेज आइडियलिक इंस्टीट्यूट से लीक हुआ था. जांच के बाद यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने कॉलेज पर 5 लाख रुपए का जुर्माना और 3 साल के लिए एग्जाम सेंटर से बैन किया है. इसके विरोध में एनएसयूआई ने यूनिवर्सिटी में उग्र आंदोलन किया है. एनएसयूआई नेताओ की मांग है कि कॉलेज की मान्यता रद्द करने के साथ ही कुलपति इस्तीफा दे.

प्रदेश और शहर अध्यक्ष गिरफ्तार

एनएसयूआई कार्यकर्ताओ का हंगामा देखते हुए तीन थानों का फोर्स यूनिवर्सिटी कैंपस में तैनात कर दिया गया. इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओ और पुलिस के बीच जमकर धक्कामुक्की हुई. इसके बाद पुलिस ने एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे, शहर अध्यक्ष रजत पटेल, यूनिवर्सिटी प्रभारी विकास नंदवाना सहित कई कार्यकर्ताओ को गिरफ्तार कर छोटी ग्वालटोली थाने भेज दिया.

ये भी पढ़ें:  Father’s Day पर अपने पिता को याद करते हुए 12 साल की बेटी अकेले ही पहुंच गई बाबा विश्वनाथ के द्वार, वाराणसी रेलवे स्टेशन पर GRP ने पकड़ा

प्रदर्शन की नहीं है जानकारी

इस पूरे प्रदर्शन में सबसे बड़ा पहलू यह रहा कि यूनिवर्सिटी के अधिकारियो को यह ही नहीं मालूम कि प्रदर्शन क्यों किया गया है. डिप्टी रजिस्ट्रार प्रज्वल खरे ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओ से ज्ञापन मांगा भी था, लेकिन वे कुलगुरू को ही ज्ञापन देने पर अड़े थे.

लगातार तूल पकड़ रहा मामला

पेपर लीक का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. जो दो पेपर लीक हुए थे, वो दोनो वापस करवाने का नोटिफिकेशन भी यूनिवर्सिटी ने जारी कर दिया है. इस मामले में एबीवीपी पहले ही प्रदर्शन कर चुकी है. मामले में देरी से घुसी एनएसयूआई आइडलिक कॉलेज की मान्यता रद्द करने के साथ ही कुलगुरु के इस्तीफे की मांग पर अड़ी है.

ज़रूर पढ़ें