Chhattisgarh News: प्रदेश के आदिवासी इलाकों में शराब तस्करी के मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एमपी के तस्कर गिरफ्तार

Chhattisgarh News: गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में शराब तस्करी मामले में आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एमपी के बिजुरी से मुख्य आरोपी सहित तीन को गिरफ्तार किया है, साथ ही तस्करी के दौरान रेकी और पायलेटिंग के लिए प्रयुक्त कार को भी पुलिस ने जब्त किया है.
Chhattisgarh News

पुलिस ने तस्करों को पकड़ा

Chhattisgarh News: गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में शराब तस्करी मामले में आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एमपी के बिजुरी से मुख्य आरोपी सहित तीन को गिरफ्तार किया है, साथ ही तस्करी के दौरान रेकी और पायलेटिंग के लिए प्रयुक्त कार को भी पुलिस ने जब्त किया है. सभी आरोपी मूलतः अंबिकापुर जिले के रहने वाले हैं.

एमपी के तस्कर गिरफ्तार

दरअसल गुरुवार को पुलिस ने मरवाही में पेट्रोलिंग के दौरान एक संदिग्ध पिकअप वाहन को जब्त किया था, वाहन में लगभग 1420 लीटर अंग्रेजी ब्रांडेड शराब थी. इस दौरान रात के अंधेरे का फायदा उठाकर सभी आरोपी भाग गए थे. इसके बाद मरवाही पुलिस और साइबर सेल की टीम ने तस्करों की तलाश शुरू की, 72 घंटे के अंदर पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ा गया आरोपी काफी पुराना शराब तस्कर है. फिलहाल इनका सरगना एमपी में ठेके चला रहा था, साथ ही तीन शराब भट्टियों का भी संचालन कर रहा था. पुलिस के अनुसार यह अंतर्राज्यीय शराब तस्करी का सरगना मध्य प्रदेश के बिजुरी भट्ठी से जुड़ा है.

ये भी पढ़ें- सीएम विष्णुदेव साय का दिखा अनोखा अंदाज, गृह ग्राम बगिया में धान की बुवाई करते आए नजर

पुलिस कर रही कार्रवाई

जांच के दौरान पिकअप वाहन में मिले दस्तावेजों के आधार पर टीम मध्यप्रदेश पहुंची और जानकारी मिली कि एमपी के शहडोल वेयरहाउस से माल लोड कर दो अलग-अलग वाहनों में ये तस्कर शराब ले जा रहे थे. इसमें से एक लोडेड वाहन 407 ट्रक तो अपने नीयत स्थान बिजुरी के भट्ठी पहुंचा. हालांकि दूसरा पिकअप वाहन भट्ठी संचालक राजनारायण जायसवाल के बताए अनुसार छत्तीसगढ़ एंट्री कराकर सरगुजा की ओर भेजे जाने का प्लान था, जिसे मरवाही पुलिस ने पहले ही पकड़ लिया था. पकड़े गए तीनों आरोपी अंबिकापुर के रहने वाले हैं पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

ज़रूर पढ़ें