MP News: प्रदेश के सिवनी जिले में अनोखा मामला आया सामने, सिवनी में गाय ने एक साथ तीन बछड़ों को दिया जन्म

MP News: यह अनोखा मामला सिवनी जिले के छपारा जनपद के ताखला गांव का है. यहां के किसान घनश्याम अरसिया के यहां एक गाय ने एक साथ तीन बछियों को जन्म दिया है.
In Seoni, a cow has given birth to three calves simultaneously.

सिवनी में एक गाय ने एक साथ तीन बझड़ों को जन्म दिया है.

MP News: मध्य प्रदेश की सिवनी जिले के छपारा तहसील से सामने आई है. जहां एक गाय ने एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन-तीन बछड़ों को एक साथ जन्म दिया. वह बछड़े पूरी तरह से स्वस्थ हैं पशु चिकित्सा विज्ञान इसे बेहद अनोखा मामला मान रहा है.

यह है पूरा मामला 

यह अनोखा मामला सिवनी जिले के छपारा जनपद के ताखला गांव का है. यहां के किसान घनश्याम अरसिया के यहां एक गाय ने एक साथ तीन बछियों को जन्म दिया है. तीनो बछियें एक ही समान है. सबसे बड़ी बात, तीनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं. क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि एक से अधिक बछड़ों के जन्म में कई बार वो पूरी तरह से स्वस्थ्य नहीं रहते. एक साथ तीन बछियों के जन्म से घनश्याम के घर में खुशी का माहौल है.वही गाय तीनों बच्चों को एक साथ दूध पिला रही है जो अपने आप में बड़ी बात है.

ये भी पढ़ें: प. बंगाल से लौटकर राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार ने किया बड़ा खुलासा, घर-दुकानें जलाई जा रही, महिलाओं के साथ हो रहा अत्याचार

लोग मान रहे चमत्कार

एक साथ तीन बछियों के जन्म की खबर आस-पास के क्षेत्रों में फैल गई है. आस-पास के गांवों से लोग इस घटना को देखने आ रहे हैं और इसको किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं. किसान के घर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो रही है ग्रामीणों का कहना है कि गांव के लिए खुशहाली की बात है क्योंकि एकादशी के दिन गाय ने तीन वचनों को जन्म दिया है लोग से धार्मिक मान्यताओं से जोड़कर देख रहे हैं.

डॉक्टर का कहना- यह रेयर केस

शासकीय पशु चिकित्सालय, छपारा के डॉक्टर एस के गौतम ने बताया कि, ‘इस प्रकार की घटनाएं बहुत ही कम सामने आती हैं, यह रेयर केस है. अमूमन गाय 2 बछड़ों को जन्म देती हैं लेकिन तीन बच्चों को एक साथ जन्म देने वाली घटना बहुत ही कम सामने आती है. डॉक्टर ने बताया कि 25 अगस्त 2023 को कृत्रिम प्रक्रिया से गाय को गर्भधारण कराया गया था तब उम्मीद थी कि गाय एक स्वस्थ बछड़े को जन्म देगी लेकिन गाय के शरीर में कुछ ऐसी संरचनाओं होती हैं जो भूर्ण बनने के दौरान एक से ज्यादा भूर्ण भी बना सकती है और यही वजह है कि गाय ने तीन बछड़ों को जन्म दिया है.

ज़रूर पढ़ें