YouTube से सीखा ठगी का तरीका, इंदौर से अमरीकी नागरिकों को बना रहे ठगी का शिकार, पुलिस ने 2 ठगों को धरदबोचा

Cyber Crime News: ठगों के निशाने पर अधिकतर अमेरिकी नागरिक रहते थे, जिनसे वो लोन कराने का झांसा देकर प्रोसेसिंग फीस ले लेते थे.
cyber scam indore

इंदौर मेंअमेरिकी नागरिकों से ठगी का मामला सामने आया है.

Cyber Crime News: इंदौर में लोन दिलाने के नाम पर अमरीकन नागरिकों से ठगी करने वाले 2 शातिर ठगो को लसूड़िया पुलिस ने थाना क्षेत्र स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया है. दोनो ही शातिर ठग मूलतः अहमदाबाद के रहने वाले है. गूगल वॉइस एप से कॉल कर मासूम लोगो को निशाना बनाते थे. ठगों के निशाने पर अधिकतर अमेरिकी नागरिक रहते थे, जिनसे वो लोन कराने का झांसा देकर प्रोसेसिंग फीस ले लेते थे. ठग अब तक देश के अलग अलग राज्यों में बैठकर लाखों रुपये की ठगी कर चुके हैं. एसीपी कृष्ण लालचंदानी के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि बॉम्बे हॉस्पिटल सर्विस रोड स्थित होटल किंग इन में कुछ संदिग्ध लोग अंग्रेजी भाषा का उपयोग कर विदेशियों को ठग रहे है. सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुची. पुलिस ने होटल का रूम नं 802 खुलवाया तो उसमें दो लोग मिले, जिन्होंने अपना नाम अजय पिता अशोक सिंह निवासी दीपाली नगर अहमदाबाद और राहुल पिता मोहन भाई माली निवासी सोमनाथ पार्क सोसायटी अहमदाबाद का होना बताया. मौके से मोबाइल और डाटा मिलने पर सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह हम दोनों पिछले एक साल से युनाइटेड स्टेट के लोगो को गूगल वॉइस एप्लिकेशन के माध्यम से संपर्क कर लोन दिलाने का झांसा देकर प्रोसेसिंग फीस की राशि बिट पे अकाउंड पर ले लेते थे.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर की जीवाजी यूनिवर्सिटी में बड़ा कारनामा, रिजल्ट आने से पहले छात्रों की कॉपियां हुई गायब

देश के अलग अलग शहरों से ठगी

अभी तक विदेशी नागरिकों से लोन कराने का झांसा देकर 10 लाख से ज्यादा रुपये ठग चुके है. ठगी के लिए अलग अलग शहर की होटलों में रूम बुक करते थे. मामले में पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ कर रही है, जिनसे अन्य ठगी के मामले में खुलासा होने की संभावना है.

ज़रूर पढ़ें