MP News: गौवंश की हत्या के मामले में शंकराचार्य का बड़ा बयान, बोले- ‘ये केवल गायों की हत्या तक हो सीमित नहीं, देश में दंगे और अशांति फैलाने की साजिश’

MP News: सिवनी मंडला और अब जबलपुर जिले में भी गायों की हत्या के मामले सामने आए हैं जो इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि कुछ लोग गायों की हत्या जानबूझकर कर रहे हैं.
The statement of Shankaracharya Swami Sadanand Saraswati Maharaj of Dwarka Sharda Peeth regarding the killings and smuggling of cattle in the state has come to light.

प्रदेश गौ वंश की हत्याओं और तस्करी के मामलेद्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती महाराज का बयान सामने आया है.

MP News: मध्य प्रदेश में लगातार हो रही गौ वंश की हत्या के मामले में अब शंकराचार्य का भी बयान सामने आ गया है. द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती ने गौ वंश की हत्या पर बड़ा बयान दिया है शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती ने कहा की यह घटनाएं केवल गायों की हत्या तक हो सीमित नहीं है बल्कि यह देश में दंगे और अशांति फैलाने की साजिश है.

लगातार सामने आ रहे गौ वंश की हत्या के मामले

जबलपुर पहुंचे द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती महाराज ने कहा की प्रदेश में पिछले कुछ महीनो से लगातार गौ वंश की हत्याओं और तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. सिवनी मंडला और अब जबलपुर जिले में भी गायों की हत्या के मामले सामने आए हैं जो इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि कुछ लोग गायों की हत्या जानबूझकर कर रहे हैं. उनका मकसद केवल हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाना है क्योंकि गाय हिंदुओं की आस्था का प्रतीक है और इसलिए गायों की केवल हत्या इसलिए की जा रही है. ताकि हिंदुओं की भावनाओं को आघात किया जा सके. उनका मकसद गायों के मांस या अंगों की तस्करी का नहीं है बल्कि हिंदुओं की आस्था के प्रतीक से खिलवाड़ करना है और इसीलिए गायों की बेरहमी से हत्याएं की जा रही है शंकराचार्य ने कहा कि हिंदू धर्म में तो किसी भी जीव जंतु को मारना भी महापाप माना जाता है और उसके लिए हिंदू प्राश्चित करते हैं लेकिन गायों की हत्या कर हिंदुओं को चिढ़ाने का काम किया जा रहा है शंकराचार्य ने कहा कि इसका परिणाम अच्छा नहीं होगा और गौ वंश की हत्याओं को रोकना है तो हिंदुओं को एकजुट होना पड़ेगा साथ ही प्रशासन को दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी होगी.

ये भी पढ़ें: IAS विनोद कुमार कंसोटिया की मंत्रालय से बाहर पोस्टिंग, अब ACS मो. सुलेमान बतौर सीनियर मंत्रालय में पदस्थ

50 से ज्यादा मवेशियों के मिले थे कंकाल

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की मंडला, सिवनी,जबलपुर जैसे जिलों में लगातार गायों की तस्करी और हत्या के मामले सामने आए हैं. जबलपुर जिले के कटंगी क्षेत्र में हाल ही में एक पहाड़ी पर 50 से ज्यादा मवेशियों की हड्डियां बरामद हुई है. जिसके बाद कटंगी में हिंदूवादी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर दोषियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की है. हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि कटंगी की पहाड़ी पर मवेशियों की बेरहमी से हत्या की गई और यह सिलसिला पिछले कई सालों से चला रहा है लेकिन इस पर प्रशासन ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की.गोवंश की हत्या का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें