CG News: बलरामपुर में JCB से बन रहा रोजगार गारंटी का डैम, सीईओ और पीओ को देना होगा जवाब

CG News: काम को किसी तरीके से पूरा करने के लिए जेसीबी मशीन का सहारा लिया जा रहा है. ग्रामीणों ने अपने शिकायत में जेसीबी मशीन से काम करने के दौरान का वीडियो बनाकर भी पेश किया है.
CG News

JCB से बन रहा रोजगार गारंटी का डैम

CG News: बलरामपुर रामानुजगंज जिले के रामचंद्रपुर जनपद पंचायत क्षेत्र में रोजगार गारंटी योजना में जमकर गड़बड़ी की जा रही है. यहां अधिकारियों के लापरवाही और मिलीभगत की वजह से रोजगार गारंटी योजना का काम जेसीबी मशीन से कराया जा रहा है. इसकी लगातार आ रही शिकायतों को देखते हुए जिला पंचायत सीईओ ने रामचंद्रपुर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और रोजगार गारंटी योजना के कार्यक्रम अधिकारी को नोटिस जारी किया है और 3 दिनों के भीतर जवाब मांगा है.

रामचंद्रपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत लावा के ग्रामीणों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी बलरामपुर को शिकायत दी है कि उनके पंचायत में 18 लख रुपए की लागत से बांध का निर्माण रोजगार गारंटी योजना के तहत स्वीकृत हुआ है. इस निर्माण को स्वीकृत हुए एक साल से अधिक के समय बीत गया है लेकिन इसके बाद भी अब तक निर्माण कार्य 20 से 25% ही हो सका है, जबकि पंचायत पदाधिकारी और अधिकारियों की मिलीभगत से फर्जी मास्टर रोल भरकर लाखों रुपए निकाल लिया गया है. वहीं काम को किसी तरीके से पूरा करने के लिए जेसीबी मशीन का सहारा लिया जा रहा है. ग्रामीणों ने अपने शिकायत में जेसीबी मशीन से काम करने के दौरान का वीडियो बनाकर भी पेश किया है.

यह भी पढ़ें- CG News: अब मजदूरों के बच्चे भी बनेंगे अफसर, प्रदेश के 10 जिलों में जुलाई से निःशुल्क कोचिंग होगी शुरू

लकी बिहार नोटिस में जिला पंचायत सीईओ ग्राम पंचायत लावा के ग्रामों द्वारा किए गए शिकायत का जिक्र नहीं किया है लेकिन कहा है कि जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम पंचायत में राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरती जा रही है और कई पंचायत से मनरेगा में गड़बड़ी की शिकायत आ रही है. इसका मुख्य वजह नोटिस में अधिकारियों के द्वारा गांव में जाकर योजना का जमीनी स्तर पर जांच नहीं करने को बताया गया है.

ज़रूर पढ़ें