MP News: विधानसभा में पेश होगा मोहन सरकार का पहला Budget, सरकार का फोकस इंन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, जनहित योजनाओं पर

MP Budget 2024: मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बजट पेश करने से घर में पहले-पूजा की.
Mohan government's first budget will be presented in the assembly

मोहन यादव सरकार का पहला बजट

Madhya Pradesh Budget 2024: मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार का पहला बजट बुधवार को पेश होगा. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा सुबह 11.05 बजे इसे सदन में रखेंगे. एमपी सरकार का बजट इस बार 3.65 लाख रुपए से अधिक होने का अनुमान है.

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बताया कि बजट में कोई अतिरिक्त टैक्स नहीं लगाया जाएगा. सरकार का फोकस फिलहाल, इंन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, जनहित की योजनाओं व मंदिरों के विस्तार पर है. बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बताया, बजट जनता का, जनता के लिए और जनता को समर्पित होगा. मुख्यमंत्री की नेतृत्व में मध्य प्रदेश की सरकार बहुत अच्छी चल रही है. विकास की ओर निरंतर अग्रसर है. यह बजट सर्वस्पर्शी है और जनता का बजट होगा.

ये भी पढ़ें: CM मोहन यादव ने लांच किया लोकपथ एप, सड़कों के संबंध में कोई भी कर सकेगा शिकायत, तत्काल होगा निराकरण

वित्त मंत्री ने घर की पूजा अर्चना

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बजट पेश करने से घर में पहले-पूजा की. इस दौरान उनकी पत्नी भी मौजूद भी मौजूद रहीं.

आर्थिक सर्वेक्षण रिर्पोट में प्रति व्यक्ति की आय बढ़ी

मध्य प्रदेश सरकार ने आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट जारी की है. साल 2022-23 की तुलना में साल 2023 24 में प्रति व्यक्ति साढे़ 10 हजार रुपए आमदनी बढ़ी. आर्थिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट में सरकार ने दावा किया है की साल 2011- 12 की तुलना में साल 2023 – 24 में प्रति व्यक्ति आय लगभग चार गुना हो गई है. अब मध्य प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय 1 लाख 42565 रुपए हो गई है.

ज़रूर पढ़ें