MP News: वरिष्ठ नागरिकों के लिए Ujjain Police का नवाचार, प्रत्येक बुधवार महिला थाने में पुलिस सुनेगी गुहार

MP News: वरिष्ठ नागरिक सेल प्रत्येक बुधवार सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक बुजुर्गों की पारिवारिक समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास करेगी.
A helpline number for the elderly has also been issued by Ujjain Police.

बुजुर्गों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी उज्जैन पुलिस द्वारा जारी किया गया है.

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर उज्जैन पुलिस ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए नवाचार किया है. यहां वरिष्ठ नागरिक सेल का गठन किया गया है. महिला थाने में प्रत्येक बुधवार यह वरिष्ठ नागरिक सेल बुजुर्गों की गुहार सुनेगी. इस सेल का गठन परेशान व बेसहारा बुजुर्गों की सहायता करने और उन्हें सम्मानजनक जीवन यापन के लिए सहारा बनने के उद्देश्य से किया गया है. सेल के शुभारंभ अवसर पर पहले बुधवार को पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा ने 20 बुजुर्गों की समस्याएं सुनीं और उनके निवाकरण का आश्वास दिया.

रिश्तों में आई दूरी को करेंगे कम

वरिष्ठ नागरिक सेल प्रत्येक बुधवार सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक बुजुर्गों की पारिवारिक समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास करेगी. इस सेल में शिकायतों को दूर करने के लिए काउंसलिंग की जाएगी और परिवार को समझाइश दी जाएगी. इस नवाचार से रिश्तों में आई दूरी को कम करने के साथ-साथ पुलिस बुजुर्गों को सहारा देने और उनका मनोबल बढ़ाने का प्रयास भी करेगी. बुजुर्गों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी उज्जैन पुलिस द्वारा जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: Hathras Stampede में ग्वालियर की महिला की मौत, भगदड़ के बीच गिरी तो लोगों के पैरों से कुचलती चली 

अन्य विभागों से समन्वय रखेगी पुलिस

कई बार अन्य विभागों में सुनवाई न होने के कारण बुजुर्ग परेशान होते हैं. ऐसे में बैंक, नगर निगम जैसे अन्य विभागों से संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए सेल के पुलिस अधिकारी या कर्मचारी, संबंधित विभाग से मौके पर ही दूरभाष के जरिए बात कर समस्या के निराकरण में मदद करेंगे. इसके अलावा जिन बुजुर्गों के परिवार के सदस्य अन्य जिले, राज्य या देश में निवास करते हैं वे उज्जैन पुलिस के साथ अपना जन्मदिवस, सालगिरह आदि मना सकते हैं.

ज़रूर पढ़ें