MP के CM को धोखेबाज क्यों कह गए जीतू पटवारी? जानें किस आंदोलन की तैयारी में कांग्रेस

MP News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता बीजेपी पर किसानों के वादे पूरे ना करने का आरोप लगा रहे हैं. साथ ही आंदोलन की चेतावनी भी दे रहे हैं.
jitu patwari

जीतू पटवारी (फाइल फोटो)

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि मोहन भैया धोखा देना बंद करो. आपने वादा किया था कि 2700 रुपये गेहूं का समर्थन मूल्य दिया जाएगा. लेकिन अब नोटिफिकेशन में 2250 रुपये किलो मूल्य जारी किया गया है. आपसे कांग्रेस अनुरोध करती है कि वादे के मुताबिक भुगतान करें वरना इधर धुलाई चलेगी उधर आंदोलन चलेगा.

कम मूल्य पर सरकार ने किया नोटिफिकेशन जारी- पटवारी

जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार ने गेहूं और धान के लिए जितना समर्थन मूल्य तय किया था. लेकिन अब उससे कम भाव का नोटिफिकेशन जारी सरकार ने किया है. ये जनता के साथ धोखा है. पटवारी ने कहा कि सरकार अपना वादा निभाए नहीं तो कांग्रेस प्रत्येक तुलाई केंद्र के बाहर किसानों के साथ आंदोलन करेगी. जीतू पटवारी ने कहा जनता ने हमें विपक्ष की जो भूमिका सौंपी है हम उसे पूरी तरह निभाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: MP News: कौन है SDM पत्नी की हत्या करने वाला मनीष? बिल्डर बताकर की थी शादी, दूसरी महिला से भी था अवैध संबंध!

क्या किया था वादा?

जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार ने पहले कहा था कि गेहूं का 2250 रुपये में खरीदी का नोटिफिकेशन जारी किया था जबकि वादा 2700 रुपये में खरीद रहे हैं, जबकि वादा 3100 रुपये का था. उन्होंने कहा कि किसानों के अंदर आक्रोश है. जनता सरकार की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रहा है कि मेरी सरकार मेरे लिए कुछ करेगी.

ज़रूर पढ़ें