MP News: ग्वालियर में गत्ता और रबर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, देखते ही देखते हो गया लाखों का नुकसान

MP News: फायर अधिकारी अतिबल सिंह ने बताया कि, अल सुबह फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट को सूचना मिली थी कि गत्ता फैक्ट्री में आग लगी है इसके बाद तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर रवाना की गई थी.
Fire broke out in Gwalior cardboard factory.

ग्वालियर गत्ता फैक्ट्री में आग लग गई.

MP News: ग्वालियर जिले के हजीरा इलाके में एक गत्ता और रबर फैक्ट्री में तड़के आगजनी की घटना हो गई.  देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. और पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया फैक्ट्री में लगी आग का धुंआ फैक्ट्री के पीछे बने एक घर तक भी पहुंच गया. लेकिन घर में मौजूद सदस्य और बच्चों को तत्काल बाहर निकाला गया, आगजनी की इस घटना में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है और फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट द्वारा करीबन 32 गाड़ी पानी फेंक कर आग पर काबू पाया गया. समय रहते हैं आग पर अगर काबू नहीं पाया जाता और फैक्ट्री के आसपास स्थित घरों के लोगों को बाहर नहीं निकाला जाता तो बड़ी घटना हो सकती थी.

समय मिलती सूचना तो बड़ा नुकसान होने से बच जाता

फायर अधिकारी अतिबल सिंह ने बताया कि, अल सुबह फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट को सूचना मिली थी कि गत्ता फैक्ट्री में आग लगी है इसके बाद तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर रवाना की गई थी. मौके पर जांच पड़ताल में पता लगा कि की फैक्ट्री में पांच कर्मचारी रात को रुके हुए थे और संभवत बीड़ी फेंकने के कारण ही आग लगी है. लेकिन फैक्ट्री कर्मचारी द्वारा समय पर सूचना नहीं दी गई आसपास के लोगों ने आग जब देखी तो फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट को सूचना दी गई.

ये भी पढ़ें: घोर कलयुग! दहेज में कार के लिए पति ने ही बना लिया पत्नी का अश्लील वीडियो, वायरल करने की धमकी देकर कर रहा Blackmail

आग को बुझाने के लिए 32 गाड़ी पानी लग चुका है फैक्ट्री के पीछे बने घर में भी आग का धुंआ पहुंचा था लेकिन घर में मौजूद लोगों को समय से बाहर निकाला गया. अगर उन्हें समय से नहीं निकाला जाता तो घुटन होने से कोई बड़ी घटना हो सकती थी फैक्ट्री मालिक भी मौके पर पहुंचे हैं. फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट ने जब जांच पड़ताल की है तो फैक्ट्री में किसी तरह के फायर सेफ्टी उपकरण नहीं पाए गए हैं जिसके लिए फैक्ट्री संचालक पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें