MP News: Indore में जारी है लोगों की ‘घर वापसी’ का सिलसिला, 18 लोगों ने इस्लाम छोड़कर अपनाया सनातन धर्म

MP News: वहीं हैदर से हरिनारायण बने युवक का कहना है कि असामाजिक तत्वों ने उसके घर वापसी करने के बाद उसके घर पर हमला किया था.
18 people have left Muslim religion and returned to Sanatan Dharma.

18 लोगों ने मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म में वापसी की है.

MP News: इंदौर में लोगों का घर वपसी का सिलसिला जारी है. गुरुवार को भी 18 लोगों ने मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म में वापसी की है. खजराना गणेश मंदिर में पूजा अर्चना कर सभी की घर वापसी करवाई गई है. घर वापसी करने वालों में 10 महिलाएं चार पुरुष, दो लड़के और दो लड़कियां शामिल है. इन सब का नया नामकरण भी किया गया है. पिछले दिनों हुई घर वापसी के बाद विश्व हिंदू परिषद के नेता को सर तन से जुदा की धमकी मिली थी, उसके बावजूद वह लगातार लोगों की घर वापसी कराने में जुटे हुए हैं. पूजा अर्चना और हवन कर रही ये महिलाएं मुस्लिम धर्म की है और अब पूजा अर्चना हवन कर फिर से सनातन धर्म में वापसी कर रही है. हवन करने के बाद ये सभी सीधे खजराना गणेश मंदिर पहुंचे और प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश के दर्शन किए.

इन महिलाओं का कहना है कि उन्हें शुरू से ही सनातन धर्म के रीति रिवाज आकर्षित करते रहे हैं, उनकी भी इच्छा थी कि वह भी पूजा पाठ करें, लेकिन मुस्लिम धर्म इसकी इजाजत नहीं देता. वहां महिलाओं को इबादत करने के लिए मस्जिद तक भी नहीं जाने दिया जाता. इस वजह से इन्होंने सनातन धर्म में वापसी की है. वहीं पूर्व में मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन में वापसी कर चुके हरिनारायण की पत्नी मरियम शेख पहले उसका विरोध कर रही थी, लेकिन उसके घर पर हुए हमले के बाद गुरुवार को उसने भी सनातन धर्म अपना लिया.

ये आए सनातन में वापस

1. शाजिया हाशमी से सपना
2. अलफीजा से आलिया
3. आमिना से अमृता
4. आरजू से एलिना
5. अदनान शाह से आरव
6. तरन्नुम बी से तम्मन्ना
7. मुमताज बी से मीना
8. मुबारक शाह से मुकेश
9. समीर से सावन
10. सोफिया से भूमिका
11. अबेल मसीह से भरत
12. अयाना से प्रशंसा
13. अफसाना से आरती
14. मरयम से आश्रिता

शुद्धिकरण वाले

15. राकेश
16. महिमा
17. अनिता.
18. अभिषेक

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में शर्मसार कर देने वाली घटना, बेटी पैदा होने पर ससुराल वालों ने महिला को पिलाया जहर, होश आने पर हुआ खुलासा

पहले किया विरोध, अब आए सनातन में

वहीं हैदर से हरिनारायण बने युवक का कहना है कि असामाजिक तत्वों ने उसके घर वापसी करने के बाद उसके घर पर हमला किया था. इसके बाद उसके परिजनों की भी आंखे खुल गई और वो भी गुरुवार को घर वापसी करने पहुंचे है.

डरेंगे नहीं, जारी रहेगा मिशन

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रचारक संतोष शर्मा ने बताया कि गुवारको हुई घर वापसी में 14 लोगो ने मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाया है, वहीं 4 लोगो का शुद्धिकरण हुआ है. ये 4 लोग ऐसे थे, जिन्होंने गलती से मुस्लिम धर्म अपना लिया था, अब वे वापस हिंदू बन गए है. वहीं घर वापसी करवाने वाले वीएचपी नेता संतोष शर्मा को पिछले दिनों मिली सिर तन से जुदा की धमकी के बावजूद वह डरे नहीं है. उनका घर वापसी का मिशन जारी है जो आगे भी जारी रहेगा.

अब तक तीन दर्जन की घर वापसी

इंदौर में अब तक तीन दर्जन से अधिक लोग सनातन धर्म में घर वापसी कर चुके हैं। वीएचपी नेताओं पर लग रहे धर्मांतरण के आरोप को नकारते हुए उनका कहना है कि इन लोगों के पूर्वजों ने मुगलों के डर से सनातन धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाया था. ऐसे में यह उनकी घर वापसी है, ना कि धर्मांतरण. इस दौरान खजराना मंदिर में भारी पुलिस फोर्स भी तैनात रहा.

ज़रूर पढ़ें