MP News: मंत्री उदय प्रताप सिंह ने किया रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन, हजारों छात्रों को होंगे फायदे

इस अवसर पर शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी श्री नितिन सक्सेना, आलोक खरे, नरेन्द्र कुमार अहिरवार और  अरुण विजयवर्गीय सहित कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.
MP News

प्रतीकात्मक तस्वीरें

MP News: परिवहन एवं स्कूल शिक्षा विभाग मंत्री उदय प्रताप सिंह ने  शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जहांगीराबाद में रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन किया. लैब का निर्माण प्राचार्य द्वारा कौन बनेगा करोड़पति कर्मवीर अवार्ड में जीती गई 25 लाख की राशि और Vodafone – Erricsson कंपनी के सहयोग से किया गया है.

लैब के उद्घाटन के अवसर पर रोबोटिक्स प्रशिक्षक धीरज टिक्कस एवं छात्राओं ने रोबोटिक्स लैब के माध्यम से 3D प्रिंटिंग, Strawbees , Arduino और VEX IQ तकनीक से संबंधित बनाये गए प्रोजेक्ट्स के बारे में जानकारी प्रदान की. मंत्री ने भी सभी के अद्भुत प्रयासों की सराहना करते हुए इसे 21 सदी में विज्ञान एवं तकनीकी के क्षेत्र में छात्राओं के विकास के लिए की जा रही गतिविधियों की सराहना करते हुए विद्यालय परिवार को बधाई दी.

यह भी पढ़ें: लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स बढ़ाकर निवेशकों को सरकार ने दिया झटका, ऐसे ही नहीं हिला शेयर बाजार

शिक्षा मंत्री ने डॉक्टर उषा खरे के कार्यकाल को विद्यालय के लिए स्वर्णिम काल बताते हुए बधाई दी. विद्यालय में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक देशमुख द्विवेदी उ. मा. शिक्षक एवं धीरज टिक्कस (रोबोटिक्स प्रशिक्षक) को उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया. बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं का सम्मान किया गया. साथ ही छात्र संघ चुनाव में नव निर्वाचित अध्यक्ष कु. आशका खान, उपाध्यक्ष कु. रितु लोधी, सचिव इशिका राठौर और सहसचिव अल्फिया को मुख्य अतिथि के द्वारा शपथ दिलाई गई .

इस अवसर पर शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी श्री नितिन सक्सेना, आलोक खरे, नरेन्द्र कुमार अहिरवार और  अरुण विजयवर्गीय सहित कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे. विद्यालय की प्राचार्य डॉ. उषा खरे ने समस्त अतिथि गणों को धन्यवाद प्रेषित करते हुए आभार व्यक्त किया . साथ ही समस्त स्टाफ सदस्यों एवं कार्यकारिणी सदस्यों के कार्यों की भी सराहना की .

ज़रूर पढ़ें