MP News: विधायक जयवर्धन सिंह ने लगाई चौपाल, बोले- हर गांव की एक महिला से नंबर लेकर समस्याओं का करेंगे समाधान

इकोदिया मंदिर के बाहर लगी पंचायत में विधायक ने पारिवारिक वातावरण में चर्चा कर रहीं महिलाओं ने बताया कि उन्हें मंदिर के बाहर एक टीनशेड चाहिए, ताकि वे बारिश और धूप में भी भजन-कीर्तन कर सकें.
राघौगढ़ क्षेत्र के विधायक जयवर्धन सिंह

राघौगढ़ क्षेत्र के विधायक जयवर्धन सिंह

MP News: राघौगढ़ क्षेत्र के विधायक जयवर्धन सिंह इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर हैं. इसी सिलसिले में विधायक ग्राम इकोदिया पहुंचे, जहां उन्होंने मंदिर के सामने जमीन पर बैठकर चौपाल लगाई. इस मौके पर विधायक से मुखातिब होने वालों में पुरुषों से ज्यादा संख्या महिलाओं की रही. विधायक ने महिलाओं से बातचीत की, इस दौरान वातावरण पारिवारिक नजर आया. जहां महिलाओं ने खुलकर अपनी बात रखी.

इकोदिया में मंदिर परिसर में महिलाओं से चर्चा करने के दौरान जयवर्धन सिंह ने सबसे पहले उनके पारिवारिक हालचाल जाने. अधिकांश महिलाओं से गांव की मूलभूत समस्याओं को लेकर चर्चा की. विधायक ने स्पष्ट किया कि महिलाएं पारिवारिक सदस्य की तरह बात करें और अपनी समस्याएं बताएं. जयवर्धन सिंह ने ग्रामीणों को बताया कि वे हर पंचायत और गांव की एक महिला का मोबाइल नंबर लेंगे, ताकि वे महिलाओं से उनकी समस्याएं जान सकें. इसकी वजह बताते हुए जयवर्धन सिंह ने कहा कि मूलभूत समस्याओं से सर्वाधिक परेशान महिलाओं को ही होना पड़ता है. इसलिए वे सुनिश्चित करेंगे कि गांव की महिलाएं अपनी परेशानी बताएं ताकि उनका त्वरित निराकरण किया जा सके.

यह भी पढ़ें: CG News: केंद्रीय राज्य मंत्री प्रताप राव जाधव बोले- मोदी सरकार ने 25 करोड़ गरीबों को गरीबी से बाहर निकाला

इकोदिया मंदिर के बाहर लगी पंचायत में विधायक ने पारिवारिक वातावरण में चर्चा कर रहीं महिलाओं ने बताया कि उन्हें मंदिर के बाहर एक टीनशेड चाहिए, ताकि वे बारिश और धूप में भी भजन-कीर्तन कर सकें. विधायक को महिलाओं की मांग और सुझाव पसंद आया. उन्होंने तत्काल मौके पर मौजूद ग्रामीणों से कहा कि वे इंदौर अथवा मालवा क्षेत्र के विभिन्न धार्मिक परिसरों में लगे अच्छी गुणवत्ता के टीन शेड की जानकारी लें. आधुनिक टीन शेड कहां मिलते हैं, कितना खर्चा आएगा आदि उन्हें बताया जाए, ताकि जल्द से जल्द इकोदिया मंदिर के बाहर टीनशेड लगवा सकें.

ज़रूर पढ़ें