MP News: Gwalior में आयोजित होगा रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, CM मोहन यादव होंगे शामिल

MP News: सीएम मोहन यादल ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, मध्य प्रदेश में उद्योग को बढ़ावा मिलने के साथ ही उद्योगपतियों को निवेश के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक बार ग्वालियर में फिर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित होने जा रहा है
Gwalior Regional Industry Conclave will be organized on 28th August. (Photo: @DrMohanYadav51)

ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन 28 अगस्त को होगा. (फोटो : @DrMohanYadav51)

MP News: इस वर्ष ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में 28 अगस्त को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें ग्वालियर के साथ- साथ ही चंबल अंचल जैसी जगह की बड़ी-बड़ी कंपनियां भी शामिल होने वाली हैं, जिसके लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कॉन्क्लेव में शामिल होने वाले उद्योगपतियों से पहले ही चर्चा कर ली है.

यह जानकारी सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से X पर शेयर की है. इसमें मुख्यमंत्री डॉ. यादव, केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, राज्य सरकार के मंत्री और देश-विदेश के प्रतिष्ठित उद्योगपति एवं निवेशक शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: ‘बाढ़ की त्रासदी झेल रहे केरल और त्रिपुरा को दी जाएगी 20-20 करोड़ की राहत राशि,’ CM मोहन यादव ने की घोषणा

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

सीएम मोहन यादव ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, मध्य प्रदेश में उद्योग को बढ़ावा मिलने के साथ ही उद्योगपतियों को निवेश के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक बार ग्वालियर में फिर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित होने जा रहा है, जिसका मकसद मध्यप्रदेश की प्रगति एवं उन्नति के द्वार को खोलना है.

ग्वालियर बनेगा उद्योग और निवेश का केंद्र

उद्योग और निवेश को मध्य प्रदेश में अधिक बढ़ावा मिल सके. इस श्रृंखला में इस बार ग्वालियर केंद्र की भूमिका में रहकर मध्यप्रदेश की प्रगति एवं उन्नति के द्वार खुलने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाला है, जिसकी तैयारियां जोरों से की जा रही हैं.

इंदौर, जबलपुर में आयोजित हो चुका है कॉन्क्लेव

बता दें कि औद्योगिक निवेश को बढ़ाने के लिए पहले भी प्रयास किए जा चुके हैं , जिसमें केंद्र की भूमिका में इंदौर और जबलपुर ने भी अपनी भूमिका निभाई है, जहां 20 जुलाई को जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन हुआ था, जिसमें 1500 निवेशक शामिल हुए थे.

सबसे पहले उज्जैन में हुआ था आयोजन

प्रदेश में विकास को बढ़ावा देने के लिए इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन सबसे पहले उज्जैन में किया गया था, इस आयोजन में एग्रो ऑयल एंड गैस कंपनी ने 75 हजार करोड़ रुपए निवेश की घोषणा की थी. दरअसल, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का यह अनूठा प्रयास है, जिसमें रीजनल स्तर पर ऐसे प्रयासों से क्षेत्र एवं आसपास के निवेशकों को प्रोत्साहन मिल सकेगा. इसके साथ ही उनका मकसद सभी क्षेत्रों का समान रूप से विकास हो सके.

ज़रूर पढ़ें