Bihar News: नीतीश कुमार पर भड़के तेज प्रताप यादव, कहा- ‘पलटिस कुमार को भी करना चाहिए ‘गिरगिट रत्न’ से सम्मानित’

Bihar News: बिहार में आरजेडी के समर्थन वाली सरकार गिरने के बाद तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार पर तीखा तंज कसा है.

Tej Pratap Yadav

मंत्री तेज प्रताप यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार में अब तस्वीर लगभग साफ हो गई है. नीतीश कुमार एक बार फिर से एनडीए गठबंधन की सरकार में मुख्यमंत्री होंगे. इससे पहले उन्होंने सुबह करीब 11 बजे राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा दिया है. इस्तीफे के बाद आरजेडी के समर्थन वाली सरकार गिर गई. इसके बाद आरजेडी ने नीतीश कुमार पर जुबानी हमला बोला है.

लालू यादव के बड़े बेटे और आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने कहा, ‘“गिरगिट” तो बस यूँ ही बदनाम है. रंग बदलने की रफ़्तार से तो पलटिस कुमार को भी “गिरगिट रत्न“ से सम्मानित करना चाहिए.’

कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि बिहार की जनता इस बार बहुत सोच-समझकर फैसला लेगी और ऐसे दलों और नेताओं को नकार देगी जो उनकी भावनाओं के विपरीत काम करते हैं.’

नीतीश कुमार बहुत अनुभवी व्यक्ति

कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, ”मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा दिया है इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि वे बहुत अनुभवी व्यक्ति हैं. वे बार-बार अपना राजनीतिक रंग बदलते हैं और राजनीतिक रंग बदलने में वे गिरगिटों को कड़ी टक्कर देते हैं. बिहार की जनता उन्हें और उन्हें दिल्ली से नचाने वालों को सही जवाब देगी. ”

ये भी पढ़ें: Bihar News: नीतीश कुमार के साथ शपथ लेंगे 8 मंत्री, इन चेहरों को मिलेगा मौका, निर्दलीय MLA को भी जगह

मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार के इस्तीफे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “बिहार के उपमुख्यमंत्री (तेजस्वी यादव) और लालू प्रसाद यादव ने इस बारे में संकेत दिया था और आज यह सच हो गया. ‘ऐसे देश में बहुत सारे लोग हैं, आया राम गया राम’.”

RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, “हमारे 15 महीनों के कार्य और NDA के जितने दिनों का शासन रहा उसमें हमारा 15 महीनों का शासनकाल भारी है. तेजस्वी यादव ने काम किया है, काम करेंगे, जनता के बीच जाएंगे और NDA और नीतीश की नांव को डुबाएंगे. पल्टीमार राजनीति फिर जग गई.”

ज़रूर पढ़ें