Bihar News: बिहार की राजनीति पर बोले प्रशांत किशोर, सीएम नीतीश कुमार को क्यों बताया आलू?

Bihar News: प्रशांत किशोर ने कहा है कि नीतीश कुमार की ताकत है कि वो आलू की तरह हैं. बिना आलू के आप सब्जी नहीं बना सकते हैं.
Prashant Kishore

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार में सीएम नीतीश कुमार का बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के साथ जाना लगभग तय हो गया है. इसी बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार पर तीखा तंज कसा है. जन स्वराज अभियान के सोशल मीडिया पोस्ट पर प्रशांत किशोर का एक वीडिया आया है, जिसमें वो नीतीश कुमार को आलू बता रहे हैं.

इसमें चुनावी रणनीतिकार से पूछा जाता है कि यदि आपको याद हो तो नीतीश कुमार की ताकत क्या है? इस सवाल के जवाब में प्रशांत किशोर कह रहे हैं, ‘नीतीश कुमार की ताकत है कि वो आलू की तरह हैं. बिना आलू के आप सब्जी नहीं बना सकते हैं तो आप बिना उनके बिहार नहीं चला सकते हैं. बिहार की जनता चाहे किसी को भी वोट दे दे अंत में नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनते हैं.’

बताई नीतीश कुमार की ताकत

चुनावी रणनीतिकार कहते हैं, ‘यदि आप कांग्रेस को वोट देते हैं, आरजेडी को वोट देते हैं, बीजेपी को वोट देते हैं या जदयू को वोट देते हैं. नीतीश कु्मार हंसते हैं और कहते हैं इंतजार करिए मैं ही फिर कुर्सी पर बैठने वाला हूं. यही उनकी ताकत है.’ हालांकि इससे पहले बीते कुछ सालों के दौरान प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर जमकर जुबानी हमला किया है.

ये भी पढ़ें: Maratha Reservation: सरकार ने मान ली मराठा समुदाय की सभी मांगें, आज सीएम शिंदे खत्म कराएंगे मनोज पाटिल का अनशन

बीते दिनों एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार का अब पतन हो रहा है. लोकसभा चुनाव के बाद उनकी राजनीतिक विश्वसनीयता तेजी से कम होगी. गौरतलब है कि नीतीश कुमार अब एनडीए के साथ जाने वाले हैं. जेडीयू अब बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन करके सरकार बनाने की तैयारी कर रही है.

बता दें कि इससे पहले आरजेडी और कांग्रेस के समर्थन से बिहार में नीतीश कुमार सरकार चला रहे थे. हालांकि दोनों दलों के बीच बीते कुछ दिनों से दौरान खड़पट बढ़ी है. जिसके बाद ये गठबंधन टूटना अब तय माना जा रहा है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी भी हर रणनीतिक पहलुओं पर विचार कर रही है.

ज़रूर पढ़ें