Bihar News: JDU और RJD में बढ़ी खटपट! सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव में दिखी दूरी

Bihar News: सूत्रों की माने तो बिहार में अगले एक से दो दिन में तस्वीर साफ हो सकती है.

Nitish Tejashwi

सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar News: गणतंत्र दिवस पर बिहार की सियासी हलचल और तेज होते जा रही है. एक तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर के जरिए राजनीति के जानकार जेडीयू और आरजेडी के बीच खटपट बढ़ने का दावा कर रहे हैं. तस्वीर गणतंत्र दिवस की है और लोग सोशल मीडिया पर इसे जमकर शेयर कर रहे हैं.

बिहार में सियासी घटपट के बीच सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर के जरिए जेडीयू और आरजेडी के बीच दूरी बनने का दावा किया जा रहा है. वायरल हो रही तस्वीर गणतंत्र दिवस के दौरान समारोह की है.

दरअसल, गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए राजधानी के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पहुंचे हुए थे. इस दौरान नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव दूर-दूर बैठे हुए नजर आए. इस तस्वीर के सामने आने के बाद सियासी हलचल और तेज हो गई है.

सहयोगियों से बात कर रही बीजेपी

वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने भी अपने सहयोगियों से बातचीत शुरू कर दी है. राज्य में बन रहे नए समीकरण को देखते हुए बीजेपी अपने गठबंधन के सहयोगी जीतन राम मांझी और चिराग पासवान से बात कर रही है. जीतन राम मांझी से गुरुवार को केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मुलाकात की है.

ये भी पढ़ें: Bihar News: दिल्ली रवाना हुए चिराग पासवान, कहा- ‘BJP का शीर्ष नेतृत्व निरंतर हमारे संपर्क में है’

जबकि दूसरी ओर चिराग पासवान भी दिल्ली रवाना हो गए हैं. उन्होंने दिल्ली रवाना होने से पहले कहा है कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व उनके संपर्क में है. हमने अपनी बैठक में पार्टी नेताओं के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की है. अगले दो-चार दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी.

दूसरी ओर कांग्रेस ने गठबंधन को सुलझाने का प्रयास शुरू कर दिया है. सूत्रों की माने तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ बिहार में INDIA ब्लॉक के नेताओं से संपर्क किया और उनसे भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का अनुरोध किया. INDIA ब्लॉक को अक्षुण्ण रखने के प्रयास किए जा रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें