Bihar Politics: पप्पू यादव की बगावत के बाद कांग्रेस ने पार्टी का सदस्य मानने से किया इनकार, कहा- JAP का नहीं हुआ विलय

Bihar Politics: कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूर्व सांसद पप्पू यादव को लेकर आधिकारिक जवाब दिया. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय किया है.

पप्पू यादव (फाइल फोटो)

Bihar Politics: पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी ने उन्हें अपना सदस्य मानने से इनकार कर दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि पप्पू यादव ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण नहीं की और न ही उनकी जन अधिकार पार्टी (JAP) का कांग्रेस में विलय हुआ है.

पप्पू यादव ने सदस्यता पर्ची नहीं ली- कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने बुधवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूर्व सांसद पप्पू यादव को लेकर आधिकारिक जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय किया है. शर्मा ने कहा कि उन्होंने पटना में सदस्यता पर्ची भी नहीं ली, अगर उनके कांग्रेस ज्वाइन करने की कोई पर्ची है तो दिखा दें. उन्होंने कहा, “कांग्रेस मुख्यालय में बहुत सारे लोग नाश्ता करने भी आते हैं, मीडिया के लोग भी आते हैं तो क्या सभी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने ही आते हैं?”

ये भी पढ़ेंः ‘हमने मदरसों को मान्यता दी…’, नीतीश कुमार ने मुसलमानों को याद दिलाया पुराना दौर, बोले- पहले कब्रिस्तान को लेकर होता था झगड़ा

बता दें कि पप्पू यादव ने मार्च में कांग्रेस का हाथ थामा था. लेकिन पूर्णिया सीट को लेकर उन्होंने पार्टी से बगावत कर ली. कांग्रेस द्वारा लाख समझाने के बावजूद भी यादव ने चुनाव लड़ा. ये सीट गठबंधन के तहत लालू यादव की राजद के पास थी.

पप्पू यादव खुद को बता रहे कांग्रेस कार्यकर्ता

वहीं, दूसरी ओर पप्पू यादव खुद को लगातार कांग्रेस का कार्यकर्ता बता रहे हैं. उन्होंने कहा, “अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगे तो मैं अपनी पूरी टीम के साथ अपने संसाधन से चुनाव प्रचार करने जाऊंगा. पांच लाख से अधिक मतों से उनकी विराट विजय सुनिश्चित है. इस रावणराज के विनाश में एक गिलहरी के रूप में अपनी भूमिका निभाऊंगा.”

बिहार में कब-कब होगी वोटिंग?

बिहार में नौ सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. पहले चरण में 19 अप्रैल को औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई व दूसरे चरण में 26 अप्रैल को किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में वोट डाले गए. वहीं, अब तीसरे चरण में 7 मई को झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में वोटिंग होगी. चौथे चरण में 13 मई को दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में वोटिंग होगी. पांचवें चरण में 20 मई को सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में मतदान होगा. छठे चरण में 25 मई को बाल्मीकि नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में वोटिंग होगी. सातवें चरण में 1 जून को नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में मतदान होंगे.

ज़रूर पढ़ें