Bihar: ‘हमने मदरसों को मान्यता दी…’, नीतीश कुमार ने मुसलमानों को याद दिलाया पुराना दौर, बोले- पहले कब्रिस्तान को लेकर होता था झगड़ा

Lok Sabha Election: नीतीश कुमार ने मुस्लिम समाज से पुराने समय को ध्यान में रखते हुए वोट देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि पहले मदरसों को मान्यता नहीं थी, हमने उन्हें मान्यता दी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने लोकसभा चुनाव में पूरा जोर लगा दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक लगातार चुनावी जनसभाएं और रोड शो कर रहे हैं. इस बीच सीएम नीतीश ने मुस्लिम समाज से पुराने समय को ध्यान में रखते हुए वोट देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अगर मुसलमान एनडीए को वोट नहीं देगा तो उन्हें कोई देखने वाला नहीं बचेगा.

‘पहले हिन्दू और मुसलमान में होता था झगड़ा’

जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि पहले कब्रिस्तान के एरिया को लेकर हिन्दू और मुसलमान में झगड़ा होता था, लेकिन हमने कब्रिस्तानों की घेराबंदी की. उन्होंने कहा, “अगर हम लोगों को खत्म कर देंगे तो आपका (मुस्लिम समुदाय) हाल पुराने समय की तरह हो जाएगा. आप लोगों को कोई देखेगा नहीं… सिर्फ झंझट होगा और कोई इंतजाम नहीं होगा.”

ये भी पढ़ेंः ‘मोदी की आंधी चल रही हैं…’, इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार के पर्चा वापस लेने पर आई CM मोहन यादव की प्रतिक्रिया, कही ये बात

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि पहले मदरसों को मान्यता नहीं थी, हमारी सरकार ने उन्हें मान्यता दी. उन्होंने कहा कि जो मदरसों में पढ़ाते हैं, हमने उनको सरकारी स्तर पर मानदेय देने का काम किया है.

बिहार में कहां-कब होगी वोटिंग?

बिहार में 19 अप्रैल को औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई व 26 अप्रैल को किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में वोट डाले गए. वहीं, अब तीसरे चरण में 7 मई को झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में वोटिंग होगी. चौथे चरण में 13 मई को दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में वोटिंग होगी. पांचवें चरण में 20 मई को सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में मतदान होगा. छठे चरण में 25 मई को बाल्मीकि नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में वोटिंग होगी. सातवें चरण में 1 जून को नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में मतदान होंगे.

ज़रूर पढ़ें