Bihar Politics: दो मौकों पर बक्सर ने तोड़ा 2 IPS का सपना… जानें कैसे गुप्तेश्वर पांडे और आनंद मिश्रा को VRS लेना पड़ा महंगा

Bihar Politics: उम्मीदवारों के ऐलान से पहले माना जा रहा था कि बक्सर से भाजपा IPS आनंद मिश्रा को बक्सर से टिकट देगी. लेकिन पार्टी ने ऐन मौके पर मिथिलेश तिवारी को यहां से उम्मीदवार घोषित कर दिया.

Bihar Politics

दो मौकों पर बक्सर ने तोड़ा 2 IPS का सपना

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. बिहार में सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. तमाम सियासी दल जोरों-शोरों से चुनाव की तैयारी में जुटे हैं. राज्य की बक्सर सीट इस बार भी हॉट सीट बनी हुई है. यहां से भारतीय जनता पार्टी ने मिथिलेश तिवारी को टिकट देकर सभी को चौंका दिया है.

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे समेत तीन सांसदों का बीजेपी ने काटा टिकट, बिहार की सभी 17 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

बता दें कि उम्मीदवारों के ऐलान से पहले माना जा रहा था कि बक्सर से भाजपा IPS आनंद मिश्रा को बक्सर से टिकट देगी. लेकिन पार्टी ने ऐन मौके पर मिथिलेश तिवारी को यहां से उम्मीदवार घोषित कर दिया. बताया जाता है कि आनंद मिश्रा ने बक्सर से चुनाव लड़ने के लिए ही अपनी नौकरी से वीआरएस लिया था. वीआरएस लेने से पहले मिश्रा असम के लखीमपुर जिले में पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात थे.

ऐन मौके पर DGP को नहीं मिला टिकट

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे पिछले विधानसभा चुनाव में बक्सर से चुनाव लड़ना चाहते थे. इसके लिए पांडे ने नौकरी से वीआरएस लेकर जनता दल यूनाइटेड भी ज्वाइन कर ली थी. उनका टिकट लगभग कन्फर्म भी हो गया था. लेकिन सीट बंटबारे के समय बक्सर सीट भाजपा के पास चली गई.

अश्विनी चौबे ने राजद उम्मीदवार को दी थी पटखनी

पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की बक्सर सीट से भाजपा के अश्विनी कुमार चौबे को जीत मिली थी. उन्हें 473053 वोट मिले जबकि राजद के जगदानंद सिंह को 355444 मत मिले थे.

बिहार में कब होगी वोटिंग?

बिहार में सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. प्रथम चरण में 19 अप्रैल को औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई में मतदान होंगे. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में मतदान होंगे. तीसरे चरण में 7 मई को झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में वोटिंग होगी. चौथे चरण में 13 मई को दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में वोटिंग होगी. पांचवें चरण में 20 मई को सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में मतदान होगा. छठे चरण में 25 मई को बाल्मीकि नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में वोटिंग होगी. सातवें चरण में 1 जून को नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में मतदान होंगे.

ज़रूर पढ़ें